Today Breaking News

हार्टमन कालेज के प्रिंसिपल वाराणसी से गिरफ्तार - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/वाराणसी. हार्टमनपुर मिशन से संचालित हार्टमन इंटर कालेज में हाईस्कूल की छात्रा की मौत के केस में आरोपी प्रिंसिपल को गाजीपुर पुलिस ने बनारस से गिरफ्तार कर लिया। 10 मई को छात्रा के परिजनों की ओर से केस दर्ज होने के बाद प्रिंसिपल एक अस्पताल में भर्ती थे, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें ले जाने की अनुमति दी। हालांकि पुलिस ने अभी उन्हें थाने ना ले जाकर पुलिस लाइन में रखा है। सोमवार को पहले एसपी के समक्ष फिर सीजेएम कोर्ट में पेश करेगी।

करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर निवासी कैलाश यादव की बेटी निक्की यादव हॉर्टमनपुर इंटरमीडिएट कॉलेज में 10वीं की छात्रा थी। 10 मई को उसने स्कूल परिसर में निक्की ने जहर खा लिया। पिता के मुताबिक, विद्यालय के लाइब्रेरियन ने उन्हें फोन कर बेटी की तबीयत खराब होने की जानकारी दी। फोन आने के बाद जब तक वह विद्यालय पहुंचते इससे पहले ही शिक्षक ने फोन कर प्राइवेट डॉक्टर के यहां इलाज के लिए ले जाने की बात बतायी। 

निजी डॉक्टर ने हालत गंभीर देखते हुए रेफर कर दिया। मौके पर पहुंचे पिता कैलाश यादव बेटी को लेकर बाराचवर अस्पताल पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे रेफर कर दिया। बाराचवर से मोहम्मदाबाद स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय लड़की ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मोहम्मदाबाद स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को लेकर करीमुद्दीनपुर थाने पहुंचे पिता ने प्राचार्य फादर फेलिक्स राज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

प्रिंसिपल पर उत्पीड़न का आरोप

हार्टमनपुर इंटर कालेज के प्रिसिंपल और चर्च के फादर फेलिक्स राज पर आरोप है कि इनके उत्पीड़न से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। केस दर्ज होने फादर फेलिक्स वाराणसी में भर्ती हो गए, जहां दो दिन पहले पुलिस ने एक मुखबिर को भेजकर हाल पता कराया और रविवार को करीमुददीनपुर एसओ विश्वनाथ सिंह की टीम ने बनारस आकर प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया। अब संबंधित केस में फादर को जेल भेजा जाएगा।

'