Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के बेटे की मुश्किलें बढ़ी, उमर अंसारी के खिलाफ 3 मामलों में NBW जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ में विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के दौरान अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के गाड़ियों के काफिले से रैली निकाली थी। जिसको लेकर मऊ पुलिस द्वारा थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामला मऊ के एमपी-एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट की न्यायाधीश श्वेता चौधरी ने मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया है। इसके पहले अब्बास अंसारी के हेट स्पीच मामले में भी उमर अंसारी के खिलाफ एलबीडब्ल्यू जारी हो चुका है।

बीते 19 मई को एमपी-एमएलए कोर्ट में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सुनवाई की गई। लेकिन उमर अंसारी की पेशी ना होने के कारण श्वेता चौधरी ने मामले की सुनवाई 2 जून तक टाल दी है। जिसके बाद 20 जून को एमपी-एमएलए कोर्ट द्वारा कुमार अंसारी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया गया। फरार चल रहे उमर अंसारी के खिलाफ लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है।

वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान के पूर्व सुभासपा के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अब्बास अंसारी द्वारा बिना अनुमति के रोड-शो निकाला गया। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने विवेचना करके सदर विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के साथ 9 लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया।

2 जून को की जाएगी अगली सुनवाई

इस मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट श्वेता चौधरी द्वारा अब्बास अंसारी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है। इसके साथ चुनाव जीतने के बाद अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के द्वारा विजय जुलूस निकाला गया था। इस मामले में भी उमर अंसारी के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट श्वेता चौधरी ने एनबीडब्ल्यू जारी किया है।

वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद सिंह ने बताया कि इस प्रकार से मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ अब तक कुल 3 मामलों में एनबीडब्ल्यू जारी हो चुका है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट श्वेता चौधरी द्वारा अगली सुनवाई 2 जून को की जाएगी। 

'