Today Breaking News

TERI PG College Ghazipur: टेरी पीजी कॉलेज ग़ाज़ीपुर के 92 स्टूडेंट्स को मिला टैबलेट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में युवा सशक्तिकरण योजना के तहत टेबलेट-स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम के तहत टेरी पीजी कॉलेज ग़ाज़ीपुर (TERI PG College Ghazipur) के सभागार में टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान के एमबीए एवं एमसीए के कुल 92 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने मां सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि सपना सिंह ने सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताया और इसकी उपयोगिता को समझाया। कार्यक्रम प्रारम्भ होने से पूर्व उन्होंने पी जी कॉलेज गाजीपुर के संस्थापक बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। उन्होंने भारतीय संस्कृति और टेक्नोलॉजी के सम्बन्ध को बताया। साथ ही युवाओं को तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार के लिए तकनीकी के बारे में जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उप जिलाधिकारी प्रतिभा मिश्रा ने लाभार्थी छात्र छात्राओं को टेबलेट की तकनीकी से अवगत कराया। उनके सदुपयोग एवं दुरुपयोग को बताया। प्रबंधक अजीत कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया युवा सशक्तिकरण योजना सरकार की ऐसी महत्वाकांक्षी योजना है, जिससे युवा सशक्त और प्रदेश स्मार्ट बनेगा। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन डा अमित प्रताप ने किया। कार्यक्रम में डा नीतू सिंह, राहुल आनंद सिंह, कमला प्रसाद गुप्ता, व्यंकटेश और नागेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

'