Today Breaking News

गाजीपुर एसपी ने डायल 112 की गाड़ियों का जाना रिस्पांस टाइम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह द्वारा पुलिस लाइन में परेड की सलामी ली गई तथा इसके बाद परेड का निरीक्षण किया गया। एसपी ने विभिन्न थानों से आई हुई पुलिस की गाड़ियों का निरीक्षण कर उनमें रखे गए सुरक्षा संबंधी उपकरणों को देखा तथा संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही डॉयल 112 की गाड़ियों का निरीक्षण कर गाड़ियों का रिस्पांस टाइम जाना।

पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश

इसके बाद पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण का अभ्यास किया गया। मॉकड्रिल के बाद एसपी द्वारा पुलिसकर्मियों को दंगा तथा दंगा नियंत्रण ड्रिल के बारे मे विस्तार से बताया गया। पुलिस कर्मियों से किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए खुद को हमेशा तैयार रखने के लिए निर्देशित किया गया। किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के मकसद से दंगा नियंत्रण का पूर्वाभ्यास किया गया है। पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

दंगा नियंत्रण ड्रील का किया अभ्यास

विभिन्न थानों से आए हुए पुलिस बल को दंगा नियंत्रण ड्रील का अभ्यास कराया गया। ड्रील अभ्यास के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न दंगा नियंत्रण हथियारों के प्रयोग और उसके इस्तेमाल करते समय रखे जाने वाली सावधानियां बताई गई तथा विभिन्न दंगा नियंत्रण हथियारों को चलाकर सभी को प्रशिक्षण दिया गया।

'