Today Breaking News

युवक की मौत पर किया था चक्का जाम, मृतक की भाभी समेत 56 लोगों पर मुकदमा दर्ज - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर के खानपुर थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली से दबकर, बाइक सवार युवक की मौत हो गई थी। जिससे मौके पर हुए चक्का जाम और प्रदर्शन के मामले में बुधवार को पुलिस ने मृतक की भाभी सहित 6 नामजद और 50 अज्ञात महिला व पुरुषों पर कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को खानपुर थाना क्षेत्र के दादरा गांव निवासी युवक उमा शंकर सऊदी अरब से लौटे अपने बड़े भाई रमा शंकर को लेकर बाइक से घर लौट रहा था। जैसे ही वह अपने गांव के पास पहुंचा मार्ग पर उसकी बाइक का एक्सीडेंट एक ट्रैक्टर ट्राली से हो गया। जिसमें उमा शंकर की मौत हो गई। वहीं बड़ा भाई रमा शंकर घायल हो गया। इसके बाद पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। लगभग डेढ़ घंटे तक मार्ग जाम के बाद, ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी डॉ. पुष्पेंद्र पटेल के समझाने पर जाम खत्म किया।

56 प्रदर्शनकारियों पर 7 धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

इसके बाद खानपुर पुलिस द्वारा बुधवार को मृतक उमाशंकर के भाई रमाशंकर की पत्नी तथा पिंटू, अंगद, प्रहलाद, धीरज, और लक्ष्मण राम सहित 50 अज्ञात महिला और पुरुषों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। जिसमें सभी लोगों को उपद्रव, गैरकानूनी जमावड़ा, लोक सेवक के कार्य में बाधा, आपराधिक धमकी आदि के अपराध दर्ज किए गए। पुलिस की इस कार्रवाई से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। अब ग्रामीण पुलिस की इस कार्रवाई को गुंडागर्दी बता रहे हैं।

'