Today Breaking News

गाजीपुर में 27 जून से खुलेंगे परिषदीय विद्यालय, BSA का आदेश जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बेसिक शिक्षा के सभी परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्म कालीन अवकाश को 15 जून से बढ़ाकर 26 जून कर दिया गया है। हालांकि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विद्यालयों को खोला जाएगा और योग अभ्यास के साथ ही छात्रों को मिष्ठान व फल का वितरण किया जाएगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव के आदेशानुसार अब सभी परिषदीय स्कूल 27 जून को खुलेंगे। परिषद के अधीन संचालित मान्यता प्राप्त विद्यालयों में ग्रीष्म कालीन अवकाश के सम्बन्ध में विद्यालय प्रबन्ध समिति निर्णय लेने के लिये अधिकृत होगी। उल्लेखनीय है कि परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्म कालीन अवकाश 27 दिन और शीत कालीन अवकाश 15 दिन घोषित किया गया था। इस प्रकार ग्रीष्म कालीन और शीतकालीन अवकाश कुल 42 दिवस का अनुमन्य किया गया था।

बच्चों के लिए शुद्ध पेयजल की हो व्यवस्था

सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शिक्षा निदेशक (बेसिक) से प्राप्त अनुमोदन के क्रम में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के संचालित परिषदीय विद्यालयों / मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में 20 मई 2023 से 15 जून 2023 तक की ग्रीष्म कालीन अवकाश की अवधि को 26 जून 2023 तक बढ़ाया जाता है। इसके अनुसार, ग्रीष्म कालीन अवकाश की अवधि 20 मई 2023 से 26 जून 2023 तक होगी। निर्देश दिया गया है कि 27 जून 2023 को विद्यालय खोले जाने के पूर्व विद्यालय में पर्याप्त साफ-सफाई, शौचालय की सफाई, बच्चों के लिए शुद्ध पेयजल एवं बैठने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

'