Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर का करंडा थाना, बड़ेसर थाना और भुड़कुड़ा थाना यूपी में अव्वल, अधिकारियों ने दी बधाई - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एकीकृत शिकायत निस्तारण प्रणाली यानी आईजीआरएस की सुनवाई व निस्तारण के मामले में करंडा, बड़ेसर व भुड़कुड़ा थाने को संयुक्त रूप से प्रदेश रैंकिंग में प्रथम स्थान मिला है। मुख्यालय स्तर से प्रत्येक माह जनसुनवाई की समीक्षा की जाती है। जिसके आधार पर उनकी रैंकिंग तय होती है। जिसमें थाना करंडा प्रभारी को जिले में दूसरी बार आईजीआरएस रैंकिंग में प्रथम स्थान मिला है।

करंडा थाना प्रभारी प्रशांत चौधरी ने बताया कि जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा प्रदेश स्तर पर की जाती है। पूर्व में रेवतीपुर थाने पर निस्तारण के मामले में एकल रूप से प्रथम स्थान पाया था। इस बार करंडा थाने पर कुल 49 आईजीआरएस निस्तारण के मामले आए थे। इसमें मुख्यमंत्री पोर्टल से 8, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पोर्टल से 33, ऑनलाइन पोर्टल से 7 व सम्पूर्ण समाधान दिवस से एक मामले का निस्तारण किया गया।

पीड़ितों से लिया जाता है फीडबैक

पीड़ित व्यक्ति आईजीआरस पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करता है। शिकायत से संबंधित विभाग जांच कर उसका निस्तारण करता है। शिकायतकर्ता को उसके निस्तारण का जबाब भी दिया जाता है। प्रदेश के 75 जिले में कुल 1533 थाने हैं। प्रदेश स्तर पर प्रत्येक माह पोर्टल पर पड़ी शिकायत की समीक्षा की जाती है। पीड़ित से निस्तारण के संबंध में फोन कर फीडबैक भी लिया जाता है।

'