Today Breaking News

गाजीपुर ज़िलाधिकारी ने लगाई ग्राम चौपाल, शिकायत मिलने पर 2 कर्मचारियों के निलंबन, 4 का वेतन रोका

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने प्राथमिक विद्यालय बयेपुर देवकली में ग्राम चौपाल लगाई। चौपाल में मनरेगा के कार्य में बकाया मजदूरी प्राप्त न होने की शिकायत पर सचिव को फटकार लगाई। रोजगार सेवक के कार्य में लापरवाही पर रोजगार सेवक को तत्काल हटाते हुए नए रोजगार सेवक की नियुक्ति का निर्देश दिया। 4 सफाई कर्मियों के कार्य में लापरवाही पर वेतन रोकने एवं सुमन तथा सविता देवी को निलंबित करने का निर्देश दिया।

ज़िलाधिकारी ने व्यक्तिगत शौचालय, आवास, हैंड पम्प के संचालन, वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, राशन वितरण के सम्बंध में जानकारी ली। प्रत्येक पात्रों को योजना का लाभ दिए जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी आगनबाड़ी केंद्र में 327 बच्चों में से 02 बच्चे कुपोषित होने पर आश्चर्य चकित हुईं। बूढ़ी एवं 60 साल के ऊपर की कार्य करने अक्षम होने वाले आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को हटा कर शिक्षित आंगनवाड़ी को नियुक्त करने का निर्देश डीपीओ को दिया।

बैठक में हैंडपंप रिबोर, छात्रवृत्ति, मनरेगा आदि कार्यों के बारे में भी सत्यापन किया गया। व्यक्तिगत शौचालय के पात्र लाभार्थियों का आनलाइन आवेदन कराने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया। बाल विकास की समीक्षा के दौरान गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण तथा पुष्टाहार वितरण की जानकारी ली। कोटेदार द्वारा समय से राशन बांटने एवं बिजली की उपलब्धता तथा 18 घंटे विद्युत आपूर्ति पर संतोष व्यक्त किया।

पुलिस अधीक्षक ने ग्राम पंचायत सचिवालय मे मिशन शक्ति कार्यालय की जानकारी लेते हुए ग्राम सचिवालय में महिला पुलिस कर्मी लगाने का निर्देश कोतवाल को दिया। उन्होंने लोगों से अपील किया कि गांव के ऐसे संदिग्ध तथा अपराधियों एवं शरारती तत्वों के बारे में पुलिस को जानकारी दें जिससे अराजक तत्वों पर अंकुश लगाया जा सके।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, उप निदेशक कृषि, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी, उपायुक्त उद्योग, खण्ड विकास अधिकारी सदर, समाज कल्याण अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, डीपीओ, जिला पंचायत राज अधिकारी, तहसीलदार सदर एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

'