Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार पर दर्ज कराया मुकदमा, लंबे समय से मिल रही थी शिकायत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पूर्ति निरीक्षक कासिमाबाद धीरेंद्र त्रिपाठी ने विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामगढ़ की उचित दर विक्रेता की दुकान शुक्रवार को जांच की। जांच में भारी अनिमितता पाए जाने के साथ राशन वितरण में धांधली पाए जाने पर जिला अधिकारी के अनुमति से कासिमाबाद कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई। पूर्ति निरीक्षक की इस कार्रवाई से राशन विक्रेताओं में हड़कंप मच गया।

पूर्ति निरीक्षक कासिमाबाद धीरेंद्र प्रताप त्रिपाठी ने बताया कि विकास खंड के रामगढ़ ग्राम पंचायत की उचित दर विक्रेता विजय बहादुर राम द्वारा खाद्यान्न में कालाबाजारी की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को उचित कर विक्रेता विजय बहादुर राम की दुकान का जांच किया गया। जांच के दौरान विक्रेता के स्टाक में भारी अनियमितता मिली। 

ई-पॉस मशीन में प्रदर्शित डाटा के अनुसार 14.65 कुंटल गेंहू व 23.04 कुंटल चावल और 0.51 कुंटल चीनी बचत में होना चाहिए। जबकि स्थलीय जांच में स्टॉक शून्य मिला। जांच के समय विक्रेता के दुकान पर स्टॉक, बोर्ड प्रदर्शित नहीं पाया गया। दुकान पर निशुल्क राशन वितरण का बैनर भी नही लगाया गया था। बिक्री रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर में कोई अंतर नहीं था। इस दुरुपयोग और लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से कार्ड धारकों को निर्धारित खाद्यान्न नहीं दिया गया।

कासिमाबाद कोतवाली में मुकदमा

खाद्यान्न के दुरुपयोग और दुकान पर भारी मात्रा में मिली अनियमितता को गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी के अनुमोदन प्राप्त होने के बाद दोषी पाए गए उचित दर विक्रेता विजय बहादुर राम के विरुद्ध कासिमाबाद कोतवाली में आवश्यक वस्तु अधिनियम 3/7 के तहत प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। इसके साथ ही दुकान को निलंबित कर दिया गया है। पूर्ति निरीक्षक की इस कार्रवाई से राशन विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है.

'