Today Breaking News

70 बार कटा चालान, फिर भी नहीं सुधरे, अब यूं अच्छे से सबक सिखाने की तैयारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गाड़ी का एक बार चालान कटता है तो वाहन चालक इसको लेकर आगे से सावधान हो जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो हैरान कर देने वाली है। यहां एक स्कूटी का एक, दो, तीन नहीं, बल्कि 70 बार चालान कटा है। वाहन चालक ने चालान भी नहीं भरा है। अब ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि वाहन को सीज किया जाएगा।

सीएम सिटी गोरखपुर में ट्रैफिक व्यवस्था को सही रखने के लिए सख्त इंतजाम किए गए हैं। बावजूद इसके शहर में कुछ ऐसे लोग हैं, जो सीट बेल्ट और हेलमेट लगाने को अपनी बेइज्जती समझते हैं और नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। एसपी ट्रैफिक एमपी सिंह ने बताया कि शहर के 10 वाहनों की लिस्ट निकाली गई है। इन वाहनों का सबसे अधिक बार चालान हुआ है। नोटिस भेजने की तैयारी है। वाहन को सीज किया जाएगा। चालान जमा करने के बाद ही वाहनों को छोड़ा जाएगा।

गोरखपुर वाहन चालान टॉप टेन की लिस्ट में सबसे ऊपर आकाश जैन हैं। 2022 में इनकी स्कूटी का चालान 37 बार और 2023 में 33 बार हुआ है। वहीं, नौ अन्य लोग भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इनमें कुछ ऐसे हैं, जिनका 50 बार से ज्यादा बार चालान कटा है। सबसे ज्यादा ट्रैफिक नियम तोड़ने में स्कूटी पहले नंबर है। इसके बाद बुलेट और रेसर बाइक है।

'