Today Breaking News

गाजीपुर डीएम ने कम प्रगति वाले विकास खंडों के प्रति जताई नाराजगी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्धारित शासन के महत्वपूर्ण (37 बिन्दु), मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रायफल क्लब सभागार में ली। बैठक में उन्होंने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति के बारे में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्धारित समय सीमा में विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए है।

आकाक्षात्मक विकास खण्डों की प्रगति की समीक्षा के दौरान कम प्रगति वाले विकास खण्डों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रगति लाने का निर्देश दिया। साथ ही श्रम प्रवर्तन अधिकारी के विभागीय कार्य में लापरवाही पाए जाने पर स्पष्टीकरण का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूर्वान्ह् 10.00 बजे से 12.00 बजे तक अपने कार्यालय उपस्थित रहेंगे। आईजीआरएस पोर्टल को चेक करने के साथ-साथ आम जनमानस की समस्याओं का निस्तारण करेंगे। आईजीआरएस प्रकरण में उन्होंने शिकायत पत्रों का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। कहा कि किसी दशा में कोई शिकायत डिफाल्टर न होने पाए। इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है।

उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जन मानस को त्वरित गति से लाभ पहुंचाया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के सम्बन्ध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर समयान्तर्गत कार्य कराने एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी, समेत समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

'