Today Breaking News

यूपी में आज भारी बारिश की चेतावनी, 36 जिलों में गिर सकती है बिजली

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जून महीने के आखिरी हफ्ते से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। लगातार हो रही भारी बारिश से बाढ़ का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को जहां कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है तो वहीं करीब 36 जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। उधर, मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अभी बारिश कुछ दिनों तक लगातार होती रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई को गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। रविवार को आगरा, औरैया, बांदा, चित्रकूट, इटावा और फिरोजाबाद जिले में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, सहारनपुर और उसके आसपास क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है।

सेल अलर्ट- अमेज़न प्राइम डे सेल में केवल 14,990 रुपये* पर लैपटॉप प्राप्त करें

सावधान रहें, यहां बिजली गिरने के आसार

इसके अलावा रविवार को आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, बदायूं, बागपत, बांदा, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा और इटावा में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। झांसी, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, गाजियाबाद, हमीरपुर, हाथरस, जालौन, कन्नौज, कानपुर नगर में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। कानपुर देहात, कासगंज, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, प्रयागराज, संभल, शामली और सोनभद्र व उसके आसपास क्षेत्र में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

21 तक होगी बारिश

17 जुलाई को पश्चिमी यूपी में और पूर्वांचल में बारिश के आसार हैं। 18 और 19 जुलाई को यूपी में बारिश की संभावना है। 20 और 21 जुलाई को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वांचल में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

'