Today Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सरकारी बस यात्री परेशान, आप भी मत फंस जाइएगा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर यात्रा करने वाले रोडवेज बसों के यात्रियों को बीच के कट पर उतरने पर अधिक किराया देना पड़ रहा है। एक्सप्रेस-वे पर दूसरे शहरों और कस्बों के लिए 14 कट हैं, लेकिन रोडवेज बसों के ईटीआईएम में इन कटों को दर्ज नहीं किया गया है। इसलिए, यात्रियों को अगले स्टॉपेज के लिए अलग से टिकट खरीदना पड़ता है। इससे उन्हें 30 से 50 रुपये अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ से गाजीपुर तक 340 किलोमीटर लंबा है और इससे बाराबंकी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़ और मऊ जिलों का संचार संभव होता है। इस एक्सप्रेस-वे के माध्यम से वाराणसी और गोरखपुर की यात्रा भी आसान हो जाती है। रोडवेज ने इस एक्सप्रेस-वे पर कई बसों का संचालन शुरू किया है, लेकिन रोडवेज के ईटीआईएम में इन कटों को दर्ज नहीं किया गया है। इसलिए यात्रियों को ज्यादा किराया देना पड़ रहा है। इससे परेशान होने वाले कई यात्रियों ने इस बारे में रोडवेज के मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है।

अमेज़न प्राइम डे सेल आज से शुरू हो गई है - एलईडी टीवी और स्मार्ट टीवी पर बेहतरीन ऑफर पाएं।

एक्सप्रेस-वे पर सेमरी सुलतानपुर कट पर उतरने वाले यात्रियों को अंबेडकरनगर के दोस्तपुर तक का टिकट लेना पड़ता है। उदाहरण के लिए, सुरेश कुमार को अपनी शिकायत में बताया है कि उन्हें आलमबाग से सेमरी सुलतानपुर जाना था। टिकट मांगने पर कंडक्टर ने बताया कि ईटीआईएम में सेमरी सुलतानपुर का कट दर्ज नहीं है। इसलिए, उन्हें अंबेडकरनगर के दोस्तपुर तक का टिकट लेना पड़ता है, जो सेमरी सुलतानपुर से 25 किलोमीटर आगे है। ऐसे में, सुरेश को 32 रुपये अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है। परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर ने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर लंबी दूरी की बसें चलती हैं और हर जगह बस रोकना संभव नहीं है। इससे आय प्रभावित हो सकती है और ज्यादा समय लग सकता है, लेकिन हम उन कटों को शामिल करने की कोशिश करेंगे, जो दूसरे शहरों के जिला मुख्यालयों को जोड़ते हैं।

नहीं दर्ज हैं ये कट

1. अहिमामऊ, 2. चांद सराय, 3. हैदरगढ़, 4. इन्हौना, 5. जगदीशपुर, 6. अयोध्या, 7. सेमरी सुलतानपुर, 8. दोस्तपुर, 9. शाहगंज, 10. माहुल, 11. टांडा,

12. आजमगढ़, 13. वाराणसी-गोरखपुर, 14. बक्सर-बलिया।

लखनऊ से 60 बसें चलती हैं एक्सप्रेस-वे होकर आजमगढ़ 45, मऊ 6, अयोध्या 5 , बलिया 3 (संख्या मांग के हिसाब से घटती-बढ़ती रहती है।)

'