Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में बिना अनुमति मिट्टी खनन करने पर प्रधान पति पर मुकदमा दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में ग्राम प्रधान पति द्वारा पोखरी से बिना अनुमति मिट्टी खनन करने के मामले में‌ बीती रात खनन अधिकारी शशांक शर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं प्रधान पति ने कहा कि उनके खिलाफ यह मुकदमा राजनीतिक साजिश के चलते दर्ज कराया गया है।

मालूम हो कि बीते एक माह पूर्व सुहवल गांव के ही शिवप्रकाश राय ने डीएम को एक शिकायती पत्र देते हुए प्रधान पति पर गंम्भीर आरोप लगाए थे। कहा था कि उनके द्वारा पोखरी से अवैध तरीके से मिट्टी का खनन किया गया है।

जिसके बाद मामले को गंम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के निर्देश पर शुक्रवार को एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित तीन सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची। तकनीकी टीम व खनन विभाग ने पोखरे की माप की।

एडीएम के निर्देश पर ग्राम प्रधान, शिकायतकर्ता सहित अन्य ग्रामीणों का लिखित बयान दर्ज किया। टीम ने गहनता से छानबीन के बाद पाया कि पोखरे से मिट्टी खुदाई के लिए खनन विभाग से कोई अनुमति नहीं ली गई।

वहीं अधिकारियों के द्वारा प्रधान पति से खनन की अनुमति प्रपत्र दिखाने को कहा गया। जिस पर वह नहीं दिखा सके। जिसे गंम्भीरता से लेते हुए खनन अधिकारी ने सुहवल थाने में प्रधान पति के खिलाफ नामजद तहरीर दी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि ग्राम प्रधान पति के द्वारा पोखरे से अवैध तरीके से मिट्टी खुदाई कर उसे बेचा गया है। वहीं ग्राम प्रधान आशा देवी के पति गौतम यादव ने बताया कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि खनन अधिकारी की तहरीर पर प्रधान पति गौतम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

इस दौरान एसडीएम डा हर्षिता तिवारी, एडीओ पंचायत कौशल किशोर सिंह, खनन अधिकारी शशांक शर्मा, एडीओएमआई जितेन्द्र कुमार, सचिव शशि प्रकाश राय, राजस्व निरीक्षक इंद्रप्रताप सिंह व लेखपाल आदि मौजूद थे।

'