Today Breaking News

जम्मू कश्मीर में तैनात सेना के हवलदार राजेन्द्र की मौत, आज गाजीपुर में पैतृक गांव पहुंचेगा शव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जम्मू कश्मीर में तैनात ग़ाज़ीपुर के सादात के ग्राम इकरा निवासी हवलदार राजेंद्र यादव (35) की ड्यूटी के दौरान हृदय गति रूकने से शुक्रवार को मौत हो गई। सेना के अधिकारियों ने परिजनों को इसकी सूचना दी। यह खबर सुनते ही इकरा गांव में शोक की लहर दौड़ गई। आर्मी के साथी जवानों के मुताबिक वह ड्यूटी के दौरान गश्त आने पर अचानक गिर पड़े। साथी जवानों ने उन्हें हास्पिटल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

सेना के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी को साझा करते हुए मृतक फौजी के छोटे भाई अजय उर्फ मूलचंद्र यादव ने बताया कि रविवार की सुबह उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव लाया जाएगा। इसके बाद अन्तिम संस्कार किया जायेगा। उधर सैनिक की पत्नी रीता यादव, पुत्र अंश (08) और आयुष (06) के साथ ही फौजी के पिता रामसकल यादव, माता नागेश्वरी देवी, बड़े भाई राज उर्फ फूलचंद्र यादव का रो रोकर बुरा हाल रहा।

एक महीने पहले छुट्टी लेकर घर आए थे

वर्ष 2009 में राजेंद्र यादव देश की सेवा के लिए आर्मी में भर्ती हुए थे। उनकी शिक्षा दीक्षा गांव के ही स्कूल में हुई थी। परिजनों के अनुसार करीब एक महीने पहले छुट्टी लेकर घर आने के बाद जाते समय बच्चों से वादा करके गए थे कि छुट्टी मिलते ही घर आऊंगा। वह तीन भाइयों में दूसरे नम्बर पर थे। इनके बड़े भाई फूलचंद्र यादव भी आर्मी में वर्तमान समय दिल्ली में तैनात हैं।

'