Today Breaking News

गाजीपुर के नीलू का यूपी टी-20 मैच के लिए चयन, गाजीपुर के क्रिकेट खिलाड़ियों में हर्ष का माहौल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी टी 20 क्रिकेट मैच में गाजीपुर के होनहार क्रिकेट खिलाड़ी नीलोत्‍पलेंद्र प्रताप उर्फ नीलू का चयन नोएडा सुपर किंग टीम के लिए हुआ है। नीलू के चयन से गाजीपुर के क्रिकेट खिलाड़ियों में हर्ष का माहौल है। अति प्राचीन रामलीला क्रिकेट एकेडमी लंका गाजीपुर के ग्राउंड पर एकेडमी के पदाधिकारियों ने नीलू का स्‍वागत किया।

अति प्राचीन रामलीला क्रिकेट एकेडमी के संरक्षक मनोज तिवारी और महासचिव बच्‍चा तिवारी ने नीलू का माल्‍यापर्ण कर उनके उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की। कोच राजेश गौतम ने कहा कि नीलू के चयन से गाजीपुर के क्रिकेट खिलाड़ियों में उत्‍साह है। नीलू जनपद के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं। उन्‍होने बताया कि बचपन से ही नीलू का क्रिकेट खेल की तरफ रुझान था, नीलू ने हमारे एकेडमी और बीएचयू से प्रशिक्षण लिया।

एकेडमी के संस्‍थापक मनोज तिवारी उर्फ मन्‍नू ने कहा कि नीलू होनहार और परिश्रमी खिलाड़ी है, अपने प्रतिभा के बल पर उसने कामयाबी हासिल की है। हमारे एकेडमी से पिछली साल एक साथ 17 खिलाड़ियों का चयन स्‍पोर्ट्स कालेज के लिए हुआ था। रामलीला कमेटी के मंत्री बच्‍चा तिवारी ने बताया कि प्रभु राम की कृपा से नीलू को सफलता मिली है। मैं प्रार्थना करता हूं कि नीलू भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्‍सा बने।

नीलू ने बताया कि बचपन से मैं क्रिकेट का काफी शौकीन था। हमने रामलीला क्रिकेट एकेडमी और बीएचयू से प्रशिक्षण लिया था। गाजीपुर के युवा खिलाड़ियों से अपील है कि वह अपने मेहनत और लगन पर भरोसा रखकर खेलें, कामयाबी अवश्‍य मिलेगी। इस अवसर पर नीलू के माता-पिता भी मौजूद थे।

मालूम हो कि यूपी टी-20 लीग मैच का आगाज हुआ है, जिसमें छह टीमें बनी हैं। जिसमें टोटल 120 बच्चों का सेलेक्शन हुआ। इनमें गाजीपुर के तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें निलोत्पलेंद्र प्रताप का चयन नोएडा सुपर किंग में हुआ है। जबकि सचिन सिंह बिसेन और कामिल खान दोनों खिलाड़ियों का चयन काशी रूद्र टीम में हुआ है।

'