Today Breaking News

पुलिया को तोड़कर समतल बनाने में जुटा गाजीपुर प्रशासन, अनदेखी के कारण जर्जर हुई 1996 में बनी पुलिया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर के रेवतीपुर ब्लाक क्षेत्र के हसनपुरा- नसीरपुर मार्ग पर स्थित दर्जनों गाव को जोड़ने वाली दस वर्ष से जर्जर हो चुकी पुलिया को डीएम आर्यका अखौरी के निर्देश पर जेसीबी से तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया। महकमें के अनुसार वर्तमान समय में फिलहाल इसे समतल कर आवागमन लायक बनाया जाएगा। जबकि शासन को इसके निर्माण के लिए भेजा गया करोड़ों का प्रस्ताव मंजूर होने व धनराशि के अवमुक्त होते ही इसका पुनःनिर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

बीते दिनों पूर्व पीसीएस अधिकारी व युवा भाजपा ‌नेता मनोज राय ने जिलाधिकारी से मिलकर एक पत्रक देते हुए मांग की थी कि क्षतिग्रस्त पुलिया को किसी तरह के हादसे से बचाने के लिए इसे तोडकर नया बनाया जाए, ताकि क्षेत्र के ग्रामीणों को आवागमन में सहुलियत हो सके। मामले को गंम्भीरता से लेते हुए डीएम ने सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिया कि इस क्षतिग्रस्त पुलिया को सुरक्षा दृष्टिकोण से जल्द तोड़ा जाए।

मालूम हो कि वर्ष 1996 में तत्कालीन सांसद एवं वर्तमान समय में जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा के प्रयास से इस पुलिया का निर्माण कराया गया था। विभागीय उपेक्षा एवं मरम्मत के अभाव में यह जर्जर हो चुकी पुलिया वर्ष 2013 में‌ आई बाढ़ के चलते क्षतिग्रस्त हो‌ गई‌‌ थी। बावजूद क्षेत्रीय ग्रामीण जान जोखिम में डाल मजबूरी में इस पुलिया से होकर आवागमन करते रहे।

इस संम्बध में लोनिवि खंड प्रथम के एई आरके पाल ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से डीएम के निर्देश पर पुलिया को तोड़ फिलहाल समतल कर इसे आवागमन लायक बनाया जाएगा। शासन से धनराशि जारी होते ही इसका नवनिर्माण कराया जाएगा।

'