Today Breaking News

एंटी करप्शन टीम की छापेमारी में रिश्वत लेने वाले दो लेखपाल गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ की सगड़ी तहसील में एंटी करप्शन की टीम ने छापेमारी करते हुए दो लेखपालों को गिरफ्तार किया है। आजमगढ़ जिले में लेखपालों द्वारा की जाने वाली गड़बड़ी की शिकायत लगातार वाराणसी एंटी करप्शन यूनिट को मिल रही थी।

इसी क्रम में एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारी जिले में डेरा डाले हुए हैं और लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसी क्रम में दो लेखपालों की शिकायत के आधार पर गिरफ्तारी की गई। हालांकि लेखपालों की गिरफ्तारी के बात सुनते ही बड़ी संख्या में लेखपाल लामबंद होकर प्रदर्शन करने लगे और एंटी करप्शन यूनिट पर ही आरोप लगाने लगे।

पैमाइश के लिए पैसा मांगने का आरोप
इस मामले में महाराजगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली चंदा ने एंटी अपनी जमीन की पैमाइश कराना चाहती थी। इसको लेकर कई बार लेखपाल से मिली। पर लेखपाल पैमाइस के बदले पैसे की मांग कर रहे थे। इसी क्रम में पीड़ित ने इस मामले की सूचना वाराणसी एंटी करप्शन यूनिट से कर दी। महिला की सूचना पर एंटी करप्शन की यूनिट ने आरोपी लेखपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार करने का प्लान बनाया।

इसी क्रम में महिला ने जैसे ही केमिकल लगे नोट लेखपाल को दिया। पहले से ही मुस्तैद एंटी करप्शन टीम ने आरोपी लेखपाल को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए लेखपाल यादवेन्द्र सिंह और रामायण भारद्वाज के समर्थन में बड़ी संख्या में लेखपाल एकजुट होकर प्रदर्शन करने लगे। एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों का कहना है कि आरोपी लेखपालों के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
'