Today Breaking News

स्टेट बैंक का बड़ा ऑफर, अब लोन पर नहीं लगेगा ये चार्ज, ऐसे तुरंत उठाएं लाभ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India Car Loan) फेस्टिव सीजन में ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। स्टेट बैंक त्योहारी सीजन में कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस चार्ज नहीं कर रहा है। यानी अगर आप एसबीआई से कार लोन लेते हैं, तो प्रोसेसिंग फीास जीरो लगेगा। 

बैंक ने ये ऑफर सीमित समय के लिए शुरू किया है। इसलिए अगर आप इस त्योहारी सीजन में कार लेने जा रहे हैं, तो लोन के लिए स्टेट बैंक के ऑफर को चुन सकते हैं।

प्रोसेसिंग फीस माफ

स्टेट बैंक ने अपने फेस्टिव ऑफर के तहत कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है। यह ऑफर 31 जनवरी, 2024 तक उपलब्ध रहेगा। जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ ऑटो लोन कम ब्याज दर, तुरंत प्रिंसिपल अप्रूवल और 100 फीसदी फाइनेंस का ऑफर पेश कर रहा है। एसबीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से कहा कि इस त्योहारी सीजन में लोन ऑफर का लाभ उठाइए और अपनी पसंदीदा कार घर लाइए।

कितना है ब्याज

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, एसबीआई ऑटो लोन पर एक साल का MCLR का लागू करता है। यह 8.55 फीसदी है। एसबीआई कार लोन पर 8.80 फीसदी से 9.70 फीसदी की दर से ब्याज लेता है। यह CIC स्कोर के आधार पर अलग-अलग होगी। बता दें कि फिक्स्ड इंटरेस्ट रेट पूरे लोन की अवधि पर एक बराबर ही लगता है। इसके अलावा अगर आप कार लोन पांच साल से अधिक की अवधि के लिए लेते हैं, तो ब्याज दर अधिक हो सकती है। ब्याज का कैलकुलेशन रोजाना के घटते बैलेंस पर किया जाता है।

होम लोन रियायतों को बढ़ाते हुए एसबीआई ने 65 बेसिस प्वाइंट तक की कटौती की है, जो 31 दिसंबर, 2023 तक लागू रहेगी। ये रियायतें लोन लेने वाले के सिबिल स्कोर से जुड़ी होंगी, उच्च क्रेडिट वाले लोगों के लिए फायदेमंद होंगी। 700 और उससे अधिक के CIBIL स्कोर वाले होम लोन पर अतिरिक्त 20 बेसिस प्वाइंट की रियायत का लाभ उठा सकते हैं।

'