Today Breaking News

Ghazipur News: सीडीओ ने प्रधानाचार्य के निलंबन का दिया निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सरकारी विद्यालयों की शिक्षण व्यवस्था का आला अफसर आए दिन जायजा लेते रहते हैं। इसी कड़ी में मुख्य विकास अधिकारी ने करंडा क्षेत्र के सरकारी विद्यालय का निरीक्षण किया। वहां के व्यवस्थाओं की जानकारी हासिल की। खामियां मिलने पर उन्होंने संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए। उपस्थिति रजिस्टर में छात्रों की उपस्थिति और मौजूद छात्र-छात्राओं की संख्या में भारी अंतर मिलने पर उन्होंने प्रभारी प्रधानाचार्य के निलंबन का निर्देश भी दिया।

मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने विकासखंड करंडा के कंपोजिट विद्यालय वीरापाह का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों से पढ़ाई के बाबत जानकारी ली। बच्चों की उपस्थिति पंजिका की जांच की। जांच के दौरान मामला प्रकाश में आया कि विद्यालय में कुल 182 छात्र छात्राओं का नामांकन किया गया था तथा उपस्थिति पंजिका में 143 बच्चों की उपस्थिति दर्ज की गयी थी।

जांच के दौरान बच्चों की गणना करने पर विद्यालय में केवल 78 बच्चे ही मौजूद मिले। जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कंपोजिट विद्यालय वीरापाह की प्रभारी प्रधानाचार्य बीना शर्मा को तत्काल निलंबित करने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया।

इसके साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी करंडा राघवेंद्र सिंह को कार्य में लापरवाही, समय समय पर विद्यालयों का निरीक्षण न किए जाने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न होने पर प्रतिकूल प्रवीष्टि का निर्देश दिया। फिलहाल मुख्य विकास अधिकारी के निरीक्षक और एक्शन से महकमे में हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है।

'