Today Breaking News

गाजीपुर में सचिव ने बंदियों से जानी समस्याएं, महिला बैरकों की भी व्यवस्थाएं देखीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गाजीपुर के पूर्णकालिक सचिव दीपेन्द्र कुमार गुप्ता द्वारा जिला जेल का निरीक्षण किया गया। बंदियों से निःशुल्क अधिवक्ता, जेल लोक अदालत और उनकी जेल अपील से संबंधित अन्य समस्याएं पूछी गईं और उनके यथोचित अधिकार हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बंदियों को उनके संवैधानिक अधिकारों के विषय में जानकारी भी दी गई।

जेल अधीक्षक द्वारा बताया गया कि वर्तमान में कुल 979 बंदी निरुद्ध हैं, जिसमें 858 पुरुष, 46 महिला हैं और 75 अल्प वयस्क हैं। सचिव द्वारा पुरुष और महिला बैरक का भी निरीक्षण किया गया और जेल के कई बंदियों से बात कर उनकी समस्याओं को समझने के साथ ही उनके निस्तारण का निर्देश दिया गया।

मच्छरों से बचाव के लिए हो छिड़काव

सचिव ने जिला कारागार में स्थित जेल लीगल क्लीनिक पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए, ताकि जेल में निरुद्ध बंदियों को समय से और समुचित विधिक सहायता प्राप्त हो सके। कारागार परिसर में साफ-सफाई, मच्छरों के बचाव के लिए छिड़काव के लिए निर्देशित किया। इस दौरान कारागार अधीक्षक राकेश वर्मा और कारापाल रविन्द्र सिंह यादव उपस्थित रहे। सचिव ने जेल प्रशासन के साथ सभी बैरकों का निरीक्षण किया और जेल मैनुअल के पालन के निर्देश भी दिए।

'