Today Breaking News

गाजीपुर में प्रार्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण का मामला, पुलिस ने एक को दबोचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में नंदगंज थाना क्षेत्र के सइचन गांव में प्रार्थना सभा के आड़ में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस महिलाओं सहित चार लोगों को थाने ले आई और पूछताछ की। मौके से काफी मात्रा में धार्मिक पुस्तकें, स्टीकर, हैंडबिल, आई कार्ड सहित प्रचार संबंधित सामान भी बरामद हुए। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा गाजीपुर के जिला अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि हम साथियों के साथ देवकली ब्लाक के थाना नंदगंज के ग्राम सभा सईचन पहुंचे थे। जहां पर सालों से ईसाई प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन करने का कार्य किया जा रहा था। वहां पर सारी चीज देखने के बाद तत्काल थाना नंदगंज को सूचित किया गया। जिस पर नंदगंज प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि पिछले 6 या 7 साल से स्थानीय ग्राम निवासी भीम पास्टर ईसाई धर्म सभा की आड़ में भोले भाले ग्रामीणों को (जो कि आर्थिक रूप से कमजोर एवं कम पढ़े-लिखे महिला एवं पुरुष को) झाड़ फूंक, गंभीर बीमारियों के इलाज, पागलपन दूर करना, भूत प्रेत को दूर करना एवं पैसे का लालच देकर एवं हिंदू देवी देवताओं के बारे में दिग्गभ्रमित करते हुए धर्म परिवर्तन कर रहा था। मौके से भारी मात्रा में बाइबल की किताबें, प्रचार सामग्री बरामद की गई।

मामले में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि नन्दगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में धर्म परिवर्तन का कार्य चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने भारी मात्रा में एक धर्म विशेष से संबंधित साहित्य बरामद किया। वहां पर एक धर्म विशेष का प्रचार प्रसार के साथ ही दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करते हुए लोगों को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला संज्ञान में आया। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

'