Today Breaking News

सैदपुर में DM, SP ने थाना दिवस में सुनी समस्या, चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाई का निर्देश - Saidpur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शनिवार को सैदपुर (Saidpur News) कोतवाली में गाजीपुर जनपद का मुख्य थाना दिवस आयोजित हुआ। जिसमें जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने थेत्र के लोगों की समस्या सुना और निस्तारण के लिए मातहतों को आश्यक निर्देश दिया। इस दौरान कई फरियादियों की उपस्थिति के बावजूद, मात्र चार प्रार्थना पत्र प्राप्त बताकर, सभी का निस्तारण बताया गया। लापरवाही पर भड़के एसपी ने एक चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई हेतु क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया।

डायल 112 के अनावश्यक हस्तक्षेप पर रोक

सैदपुर कोतवाली में आयोजित मुख्य थाना दिवस में सुबह 10 बजे से नंदगंज नायब तहसीलदार पंकज उपाध्याय ने लोगों की समस्याओं को सुनना आरंभ किया। दोपहर 12 बजे SP और DM थाना दिवस में शामिल हुए। इसके बाद दोनों आला अधिकारियों ने कई क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं को सुना और मामले के निस्तारण हेतु टीमों का गठन कर आवश्यक निर्देश दिया। कुछ मामलों में डायल 112 के पुलिसकर्मियों द्वारा राजस्व के मामलों में अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप करने का मामला प्रकाश में आया।

SP ने CO से मांगी भीमापार चौकी इंचार्ज के खिलाफ रिपोर्ट

जिसपर DM और SP ने थानाध्यक्ष वंदना सिंह को निर्देश दिया कि वह डायल 112 के पुलिसकर्मियों को गाइड करें कि किस मामले में उन्हें हस्तक्षेप करना है और किस मामले में नहीं। एक अन्य मामले में धारा 308 के फरार आरोपी के खिलाफ बीते 23 दोनों के अंदर धारा 82, 83 और NBW की कार्रवाई नहीं किये जाने पर SP ने नाराजगी जताई।

इस पर SP ने पास बैठे क्षेत्राधिकारी विजय कुमार साही से कहा कि वह भिमापार पुलिस चौकी इंचार्ज आशोक कुमार ओझा के खिलाफ रिपोर्ट बना कर दें, जिसपर कार्यवाई की जा सके। गंभीर अपराधों के आरोपियों के खिलाफ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

DM और SP के सामने जमीन पर बैठीं रहीं महिला फरियादी

मुख्य थाना दिवस में DM और SP के शामिल होने खासकर महिला डीएम होने के बावजूद, वहां मौजूद महिला फरियादियों को कुर्सी नसीब नहीं हुई। जिसके कारण जनपद के आला अधिकारियों के सामने मुआवजे का मामला लेकर पहुंची, औड़िहार निवासी छमुनरी और कलावती देवी जमीन पर बैठीं रहीं। लेकिन इसपर किसी ने ध्यान नही दिया। एक घंटे तक लोगों की समस्या सुनने के बाद DM और SP लगभग एक बजे जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गये। जिसके बाद मातहतों ने राहत की सांस लिया।

'