Today Breaking News

TERI PG College Ghazipur में ICT Exhibition 2023 कार्यक्रम सम्‍पन्‍न

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पीजी कॉलेज, ग़ाज़ीपुर (TERI PG College Ghazipur) के सभागार में ICT Exhibition-2023 आयोजित किया गया. कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा बीसीए के प्रथम वर्ष के छात्रों ने भाग लिया. इस प्रदर्शनी कार्यक्रम में सूचना एवं प्रोद्योगिकी के मॉडल, छात्रों द्वारा तैयार किये गए और उनका प्रस्तुतिकरण किया गया. 

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों के तकनीकी ज्ञान को अनुप्रयोग के माध्यम से प्रेरित कर रोजगार, स्टार्टअप, उद्यमिता को बढ़ावा प्रदान करना है. कार्यक्रम का शुभारंभ अरुण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी , गाजीपुर के द्वारा बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण और माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ. 

उन्होंने छात्रों के प्रत्येक मॉडल का अवलोकन किया और छात्रों से उनके बारे में विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने छात्रों द्वारा बनाये गए मॉडल की सराहना की और छात्रों को तकनीकी शिक्षा हेतु अत्याधुनिक मॉडल से सम्बन्धित जानकारी प्रदान की. संस्थान के प्रबंधक अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता , उ०प्र० ने छात्रों के इस प्रयास की अत्यंत प्रसंशा की और तकनीकी अनुसन्धान को बढ़ावा दते हुए रोबोटिक्स एवं आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के मॉडल बनाने हेतु सभी शिक्षकों एवं छात्रों को प्रेरित किया. 

कार्यक्रम का आयोजन कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स के सहयोग से आयोजित किया गया. कृष्ण कुमार गुप्त, प्रबंध निदेशक, कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स की उपश्थिति रही जिन्होंने संस्थान के छात्रों को ट्रेनिंग, प्लेसमेंटऔर तकनीकी उपकरणों को आसानी से उपलब्ध कराने हेतु आश्वस्त किया. उन्होंने आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के मॉडल बनाने हेतु सहयोग के लिए भी आश्वस्त किया. सहायक निदेशक डा० अजीत प्रताप सिंह ने बताया की रोजगार एवं स्टार्टअप के क्षेत्र में इस प्रकार के आयोजन छात्रों हेतु लाभदायी होते हैं. 

उन्होंने कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स का संस्थान के छात्रों का सहयोग करने हेतु आभार प्रकट किया. छात्रों को कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रबधक सुनील कुमार गुप्त द्वारा सर्टिफिकेट एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया. कार्यक्रम का संयोजन सुप्रिया सिंह के द्वारा किया गया. कार्यक्रम का संचालन डा० अमित प्रताप ने किया. कार्यक्रम में डा० नीतू सिंह, डा० दिनेश सिंह, अजातशत्रु सिंह, अभिषेक सिंह, कमला प्रसाद गुप्त, सुभाष चन्द्र गुप्त आदि उपस्थित रहे. इस कार्यक्रम से छात्रों में काफी हर्ष और उत्साह का माहौल बना हुआ था और सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया.

'