Today Breaking News

Ghazipur News: मोबाइल के लिए भांजे ने ननिहाल से चुराया आभूषण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. महंगी मोबाइल आदि अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए सैदपुर में अपने ननिहाल से एक नाबालिक भांजे ने लगभग ₹8 लाख मूल्य का आभूषण चोरी कर लिया। पीड़ित की शिकायत पर हुई पुलिस की प्राथमिक जांच में मामला खुलने पर, चोरी का आभूषण खरीदने वाले दुकानदारों और शिकायतकर्ता के बीच माल की भरपाई के बाद समझौता हो गया।

गौर तलब है कि सैदपुर क्षेत्र स्थित रामपुर ककरहीं निवासी एक नाबालिक किशोर बीते कुछ वर्षों से क्षेत्र के खानपुर स्थित अपने ननिहाल में रह रहा था। उसके नाना रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी हैं और मामा सेना में उंचे पद पर कार्यरत है। वह कई दिनों से अपने नाना को घर की अलमारी से पैसे निकालते हुए देख रहा था। एक दिन उसके नाना ने उसे अलमारी की चाबी देकर, कुछ निकालने को कहा। तब नाबालिक भांजे की नजर अलमारी में पड़े नानी और मामी के गहनों के डिब्बे पर पड़ गई। इसके बाद से वह अलमारी में पड़े गहनों के डिब्बे पर बुरी नजर रखने लगा।

ननिहाल वालों को 2 महीने बाद हुई चोरी की जानकारी

कुछ दिन बाद उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर आभूषणों को चुराने और बेचने का प्लान बना लिया। दो माह पूर्व नाबालिक भांजे ने अपने नाना के लाकर की चाबी चुरा कर, उसमें रखे गहनों का डब्बा चोरी कर लिया। आगामी महीनाें में घर में होने वाली एक शादी की तैयारी के लिए, जब भांजे की मामी और नानी ने दो दिन पूर्व लाकर खोला, तो उसमें गहनों का डिब्बा गायब मिला। इसके बाद घर में अफरा तफरी मच गई। काफी खोजबीन के बाद परिजनों ने जब नाबालिक भांजे से कड़ाई के साथ पूछताछ किया, तो वह टूट गया।

महंगी मोबाइल के लिए नाबालिक ने की थी ननिहाल में गहनों की चोरी

भांजे ने परिजनों को बताया कि महंगी मोबाइल खरीदने के लिए एक दोस्त के साथ मिलकर, आभूषण उसी ने चोरी किए हैं। बताया कि उसने सभी गहनों को सैदपुर के चार आभूषण की दुकानों पर ₹8 लाख में बेचें हैं। इसके बाद परिजनों ने बीते शाम सैदपुर कोतवाली में पहुंचकर, मामले की लिखित शिकायत किया। मामला पुलिस के पास पहुंचते ही चोरी का माल खरीदने वाले सैदपुर के आभूषण विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। इससे पहले की प्राथमिक थाने में पंजीकृत हो पाती, सभी आभूषण विक्रेता चोरी करने वाले नाबालिक के परिजनों के पास थाने आ गए।

सैदपुर के चार दुकानदारों ने खरीदा था चोरी का भूषण

घंटों तक चली पंचायत के बाद, आभूषण विक्रेताओं ने चोरी के आभूषण अथवा उसका मूल्य लौटाकर मामला रफा दफा कर लिया। थानाध्यक्ष वंदना सिंह ने बताया कि मामले की लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी। लेकिन इसके बाद परिजनों ने चोरी का माल खरीदने वाले आभूषण विक्रेताओं के साथ मिलकर सुलह समझौता कर लिया। उन्होंने मामले में कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है।

'