Today Breaking News

गाजीपुर जिले की मनिहारी CHC में फार्मासिस्ट ने एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाने के लिए वसूले 100 रूपये

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर में सरकार और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं दिए जाने का लगातार दावा किया जाता है, लेकिन गाजीपुर में इस दावे की पोल खुलती नजर आ रही है। जिसका एक वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाने के एवज में 50 से 100 रुपए तक की वसूली की जा रही है।

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो मनिहारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां के चीफ फार्मासिस्ट सूर्यभान यादव के द्वारा एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाने के बाद धन वसूली की जा रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मरीज इंजेक्शन लगवाने के बाद चीफ फार्मासिस्ट को रुपए दे रहा, जिसे लेकर फार्मासिस्ट अपने पॉकेट में रख लेते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिहारी के अधीक्षक डॉक्टर धर्मेंद्र से बात की गई।

उन्होंने इसे पुराना वीडियो बताया। लेकिन किसी भी तरह की कोई कार्रवाई करने से इनकार किया। वहीं जब इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर देश दीपक पाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह वीडियो उनके भी संज्ञान में आया है, जिसको लेकर उन्होंने जांच के लिए कमेटी बनाई है। जिसमें एसीएमओ स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। इनकी जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

'