Today Breaking News

गाजीपुर में गौशाला व गोआश्रय केंद्र में मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व, गोवंशों की हुई पूजा अर्चना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची है। ज्यादातर जगहों पर बीती रात जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कान्हा गौशाला जमानियां एवं गो-आश्रय स्थल मसोन पर भी जन्माष्टमी का पर्व पारम्परिक रूप से धूम-धाम से मनाया जाता है। जन्माष्टमी के पर्व पर भगवान श्री कृष्ण से जुड़े होने के कारण इस दिन गो-माता की भी विशेष पूजा अर्चना किये जाने की परम्परा है।

इस क्रम मे कान्हा गोशाला जमानियां में उप जिलाधिकारी हर्षिता तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता, नगर पालिका से पप्पू राय, पशु चिकित्सालय से बृजेश कुमार, समस्त सभासद की मौजूदगी में गो-माता की पूजा की गयी। माला पहनाया गया तथा गोवंशों को गुड़ एवं केला खिलाया गया।

गोआश्रय स्थल मसोन में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर गो-माता की पूजा की गयी एवं माला पहनाकर गुड़ एवं केला खिलाया गया। इस अवसर पर सतीश राय, मण्डल अध्यक्ष, भाजपा, आकाश राय, ग्राम प्रधान मसोन, डा० सचिन सिंह, पशु चिकित्साधिकारी, भावरकोल, ग्राम पंचायत सचिव, ग्रामवासी एवं बच्चे उपस्थित रहे।

इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व पूरे विधि विधान के साथ मनाया। अर्धरात्रि को पूजा अर्चन करते हुए श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

'