Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में करंट से होमगार्ड सहित तीन की मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बुधवार को करंट की चपेट में आने से होमगार्ड सहित तीन लोगों की मौत हो गई। इधर परिजनों के रोने- बिलखने से गांव में चीख- पुकार मच गई।

शहर कोतवाली के वनमालिकपुर रूहीपुर निवासी शंभू यादव (65) सुबह पशुओं के लिए चरी काटने खेत में गए थे। इसी दौरान एलटी के गिरे अर्थिंग तार की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उनकी चीख- पुकार मच गई। आनन फानन में बिजली सप्लाई कटवाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं दूसरी घटना कासिमाबाद में चावनपुर कोड़र गांव निवासी जनार्दन राजभर (55) कासिमाबाद कोतवाली पर होमगार्ड के पद पर तैनात थे। बुधवार की सुबह ड्यूटी समाप्त कर छह बजे घर पहुंचे। इसके बाद वह धान की फसल देखने के लिए खेत में चले गए। खेत में पहले से एलटी तार टूट कर जमीन पर पड़ा हुआ था। इस दौरान चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई।

जब वह घर नहीं लौटे तो परिजन तलाश करने लगे तो देखा कि धान की खेत में मृत अवस्था में पड़े हुए हैं। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत से पत्नी पन्ना देवी और पुत्र हरे राम, रामा और सुदामा का रो रोकर बुरा हाल है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अशेष नाथ सिंह ने बताया की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

उधर एक अन्य घटना में मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव निवासी किसान बल्ली राम (65) सुबह 7. 35 पर धान के खेत में फसल देखने के लिए गए थे। ईश्वर देव यादव के ट्यूबवेल पर धान के खेत की सिंचाई के लिए पानी के संबंध में बात करने के लिए जा रहे थे। जबकि वहां हाईटेंशन लाइन का तार जमीन से पांच फीट नीचे से झूल रहा था। 

तार की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही बल्ली की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि तूफान के बाद से ही हाईटेंशन तार काफी नीचे से झूल रहा था। ठीक करने के लिए एसडीओ और जेई से कई बार कहा गया, लेकिन अभी तक ठीक नहीं हो सका है। घटना की जानकारी होने पर पहंचे कासिमाबाद एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ने मृत किसान के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

'