Today Breaking News

गाजीपुर में 24 घंटे में डेंगू के 12 मरीज मेडिकल अस्पताल में भर्ती

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के महर्षि विश्वामित्र स्वशासी राजकीय मेडिकल अस्पताल के डेंगू वार्ड में 24 घंटे में 12 मरीज भर्ती हुए हैं। वहीं सोमवार को एलाइजा रिपोर्ट में 19 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। अब तक जनपद में डेंगू पीड़ितों की संख्या 260 पहुंच गई है। जबकि 222 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

ऐसे में डॉक्टरों ने एहतियात एवं सतर्कता बरतने की सलाह दी है। शहर के बाद अब डेंगू ग्रामीण इलाकों में लोगों को चपेट में ले रहा है। स्थिति यह है कि आए दिन डेंगू के पीड़ित मरीज उपचार कराने के अस्पतालों पहुंच रहे हैं। खासकर ग्रामीण इलाकों में साफ-सफाई न होने से इसका प्रभाव अधिक देखा जा रहा है। यहीं नहीं नगर क्षेत्र में बने हॉटस्पॉट में अब मरीजों की संख्या कम हो चुकी है। एलाइजा रिपोर्ट में 19 नए डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

ऐसे में इन नए मरीजों के घर पहुंचकर लार्वरोधी दवा का छिड़काव करने में जुटे हुए हैं, जबकि जिम्मेदार विभाग जिला पंचायत राज विभाग की ओर से साफ- सफाई को लेकर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, सिर्फ कागजों पर ही दवा और ब्लीचिंग पाउड का छिड़काव दिखाया जा रहा है। जिला मलेरिया अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि एहतियात और सतर्कता से ही बचाव संभव है। टीम लगातार लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई है।

'