Today Breaking News

पूर्व विधायक विजय मिश्र के राइट हैंड की सवा 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. दुष्कर्म, हत्या, लूट, रंगदारी सहित कुल 83 मामलों में आगरा जेल में निरुद्ध पूर्व विधायक विजय मिश्र पर शासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। शासन व जिला प्रशासन की ओर से पूर्व विधायक सहित करीबियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को  विजय मिश्र के गैंग के सक्रिय सदस्य सतीश मिश्र की प्रयागराज के अल्लापुर स्थित 8.25 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया। सतीश को पूर्व विधायक विजय मिश्र का राइट हैंड माना जाता है। कुर्की का आदेश जिला मजिस्ट्रेट गौरांग राठी की अदालत ने 20 दिन पहले दिय था।  

सतीश मिश्रा की प्रयागराज जिले के अल्लापुर स्थित दो मंजिला इमारत को कुर्क किया गया है। जिसकी कीमत आठ करोड़ 25 लाख है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत वर्ष 2021 में पूर्व विधायक विजय मिश्र सहित आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज है।

गैंग के सदस्य सतीश मिश्र ने अपराध से अर्जित धन से अपनी पत्नी और सास के नाम खरीदी थी। पुलिस की रिपोर्ट पर जिला मजिस्ट्रेट ने अपराध से अर्जित संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था, जिस पर यह कार्रवाई की गई। 

पूर्व विधायक की वीसी से पेशी, बेटा रहा मौजूद

एमपी-एमएलए सुबोध सिंह की अदालत में मंगलवार को सपा एवं निषाद पार्टी के पूर्व विधायक विजय मिश्र की वीडियो कांफ्रेसिंग से पेशी हुई।  जबकि बेटा विष्णु मिश्रा कोर्ट में मौजूद रहा। सामूहिक दुष्कर्म मामले में बहस हुई, जबकि गैंगस्टर के मुकदमे में गवाह नहीं पहुंचे। दोनों मुकदमों में अगली तारीख तय की गई। अब अगली सुनवाई 11 अक्तूबर और गैंगस्टर के मुकदमे में गवाही के लिए 13 अक्तूबर की तिथि तय की गई।

'