Today Breaking News

गोरखपुर में सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, अखिलेश से मिलने एयरपोर्ट में घुसने की कर रहे थे कोशिश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर.  देवरिया हत्याकांड के बाद सियासत भी पूरी तरह गर्मा गई है। जघन्य हत्याकांड के बाद देवरिया के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में मारे गए एक ही परिवार के पांच सदस्यों की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी। 

वहीं इसी हत्याकांड में दूसरे पक्ष से मारे गए प्रेमचंद यादव का भी ब्रह्मभोज कार्यक्रम था जिसमें समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव मृतक के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने और परिवार जनों को ढांढस बंधाने देवरिया के फतेहपुर गांव पहुंचे थे। वापसी के दौरान गोरखपुर एयरपोर्ट पर उनसे मिलने समर्थकों का जमावड़ा लग गया था जो एयरपोर्ट में जबरदस्ती घुसना चाह रहे थे। मना करने के बावजूद समर्थक जबरदस्ती घुसने का प्रयास कर रहे थे। ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सुबह 10:30 बजे चार्टेड प्लेन से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से देवरिया के फतेहपुर गांव पहुंचे। यहां उन्होंने प्रेमचंद यादव के परिवार से मुलाकात कर मृतक को श्रद्धांजलि दी और परिवारजनों के प्रति संवेदना और ढांढस बंधाया। इस दौरान उन्होंने सत्य प्रकाश दुबे और उनके परिवार के मृतक सदस्यों को भी श्रद्धांजलि दी। वापसी में शाम 5:00 बजे जब गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो उनसे मिलने के लिए समर्थकों का जमावड़ा लग गया।

समर्थक जबरदस्ती एयरपोर्ट के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस का कहना है कि मना करने के बावजूद समर्थकों ने जबरदस्ती घुसने का प्रयास किया। ऐसे में पुलिस द्वारा उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस दौरान पुलिस का कहना था कि एयरपोर्ट में सुरक्षा का प्रति किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जा सकती। यह सुरक्षा के दृष्टि से एक संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है। ऐसे में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

सपा समर्थकों का कहना है कि हम अपने मुखिया से शांतिपूर्वक मिलना चाह रहे थे। इसके लिए हम लोगों ने विनम्रपूर्ण निवेदन भी किया लेकिन पुलिस वालों ने हम लोगों के साथ अभद्रता की और लाठीचार्ज कर दिया। सरकार और पुलिस सपा के लोगों के साथ अत्याचार कर रही है।

'