Today Breaking News

आईजीआरएस पर आई शिकायतों का तत्काल करें निस्तारण - डीएम गाजीपुर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रायफल क्लब सभागार में डीएम आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में मंगलवार को शासन के महत्वपूर्ण 37 बिंदुओं पर समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। इसमें सीएम डैशबोर्ड पर जिस-जिस  विभागो की विभागीय योजनाएं, आख्या, उपलब्धी सीएम डैश बोर्ड पोर्टल पर फीड नहीं है, उसे तत्काल फीड कराने का निर्देश दिया। जिससे गाजीपुर की रैकिंग खराब न हो।

डीएम आर्यका अखौरी ने संबंधित अधिकारियों को संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचायें। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाहीं न बरती जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए। 

उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओ का टीकाकरण, पशुओं में होने वाले लम्पी रोग के रोकथाम के लिए की गई कार्रवाई एवं सहभागिता योजना में पात्र लोगो को जागरूक करने का निर्देश दिया। आईजीआरएस पर दर्ज शिकायतों का समय से निस्तारित करें। किसी दशा में कोई शिकायत डिफाल्टर न होने पाये। 

उन्होंने कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के सम्बन्ध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर निर्धारित समय में कार्य को पूरा करायें। इस दौरान सीडीओ संतोष कुमार वैश्य, परियोजना निदेशक राजेश यादव, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र सरोज सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

'