Today Breaking News

NH124D: गाजीपुर में सैदपुर से सादात होते हुए मरदह तक बनेगा हाइवे, जल्द मुआवजा वितरण होगा शुरू - NH124D Latest News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. NH124D Latest News: गाजीपुर के सैदपुर से सादात जलालाबाद होते हुए मरदह तक बनने वाले एनएच 124डी (NH124D) मार्ग पर सादात नगर के प्रभावित विभिन्न गाटा संख्या के जमीनों की नापी कर सीमांकन के लिए अपर जिलाधिकारी (भू/राजस्व) आशीष कुमार मिश्रा और जखनियां तहसीलदार धूर्वेश कुमार मौके पर पहुंचे। अधिकारी द्वय के निर्देशन में विभागीय कर्मचारियों की टीम ने विभिन्न गाटा की परियोजना से प्रभावित रकबा, अकृषिक रकबा एवं उन पर अवस्थित परिसम्पतियों का विधिवत अवलोकन व परीक्षण किया।

NH124D Latest News
NH124D

संबंधित लोगों को विश्वास दिलाया कि उचित प्रतिकर का भुगतान सर्किल रेट के आधार पर किया जायेगा। जमीन का सीमांकन करते समय संबंधित भवन स्वामियों और बाजार के लोग काफी संख्या में मौजूद रहे। लोगों में यह कौतूहल बना हुआ था कि उनकी कितनी जमीन एनएच निर्माण की जद में जा रही है।

जमीन का सीमांकन करते CRO

सीआरओ आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि इस हाइवे निर्माण के लिए अब तक दो हजार से ज्यादा भू स्वामियों को उनकी जमीन के बदले लगभग 135 करोड़ का मुआवजा वितरित किया जा चुका है। मुआवजा वितरण का कार्य जल्द से जल्द खत्म कर सड़क निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। 

nh 124d map
nh 124d map

ये भी पढ़े:  राष्ट्रीय राजमार्ग 124D के लिए गाजीपुर के 56 गांवों का प्रस्ताव आया

फिलहाल नवम्बर तक मुआवजा वितरण की उम्मीद जताई जा रही है। इस दौरान सीआरओ के वरिष्ठ सहायक सुनील कुमार, कानूनगो दिनेश कुमार, लेखपाल रमाशंकर सिंह, सर्वेयर सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

'