Today Breaking News

गाजीपुर पीजी कॉलेज में अवैध वसूली का छात्र नेताओं ने लगाया आरोप, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पीजी कॉलेज (PG College Ghazipur) छात्र संघ के प्रतिनिधि मंडल के नेतृत्व में छात्रों ने प्रबंधक के नाम संबोधित पत्रक को प्राचार्य की अनुपस्थिति में अतिरिक्त एसडीएम चन्द्रशेखर यादव को सौंपा। छात्र नेताओं ने महाविद्यालय में छात्रों से हो रही अवैध वसूली के खिलाफ आवाज उठाते हुए 32 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने बताया कि कालेज में छात्रसंघ चुनाव न होने से छात्रों से अवैध वसूली की जा रही है और मनमाने ढंग से फीस वृद्धि कर छात्रों पर आर्थिक बोझ डालकर मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा।

एक व्यक्ति/दुकान विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए वेबसाइट की आनलाइन प्रक्रिया को कठिन कर मोटी रकम वसूली जा रही है, जिसे छात्र कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके साथ ही छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित कराने की मांग की गई। वहीं छात्र नेता धीरज सिंह ने कहा कि प्राचार्य महाविद्यालय में समय से उपस्थित नहीं रहते हैं। वे प्रत्येक दिन दोपहर दो बजे के बाद आते हैं। अन्यथा नहीं आते। अपने मनमाने ढंग से कालेज को संचालित कर रहे हैं। जिससे छात्रों को किसी प्रकार की समस्या होने पर उन्हें मायूस हो कर जाना पड़ता है, जिससे छात्रों में रोष व्याप्त है।

वहीं छात्र नेता प्रिंस प्रजापति ने कहा कि महाविद्यालय में छात्रों को नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत पढ़ने के लिए पुस्तकें नहीं हैं। शुद्ध पेयजल भी नहीं मिल पाता। वहीं छात्र नेता रविकांत यादव ने कहा कि टीसी-चरित्र के नाम पर महाविद्यालय द्वारा जबरिया मनमाना शुल्क वसूला जा रहा है। जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं शैलेश यादव ने कहा कि प्रत्येक कक्षाओं को नियमित चलाया जाए तथा समय से विभागों को खोला व बंद किया जाए।

छात्र नेता निखिल भारती ने कहा कि महाविद्यालय में एक काउंटर बनाकर छात्रों के पठन-पाठन, परीक्षा, फीस सम्बंधित समस्याओं का निस्तारण हेतु काउंटर स्थापित किया जाए। छात्र नेता अभिषेक चौरसिया व संयुक्त छात्रों ने एक स्वर में कहा कि यदि हम सभी की 32 सूत्रीय मांगों को गंभीरता से लेते हुए एक सप्ताह में पूर्ण नहीं किया गया तो हम सभी छात्र नेता धरना प्रदर्शन पर बैठने को बाध्य होंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन की होगी।

इस दौरान छात्र नेता अभिषेक चौरसिया, अमृतेश बिन्द, ईश्वर चंद्र यादव, विकास यादव, राहुल कुमार, निलेश बिन्द, अंकित चौरसिया, शैलेश यादव, धीरज सिंह, प्रिंस प्रजापति, रविकांत यादव, अभिषेक वर्मा, शनि कुमार साहनी, रणविजय प्रताप, धन्नजय प्रताप, दीपक उपाध्याय, पलक सिंह, शिवांगी शर्मा, रंजना यादव, श्वेता शर्मा, वन्दना कुशवाहा आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

'