Today Breaking News

गाजीपुर के 122 परिषदीय स्कूलों में बांटा टैबलेट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बेसिक शिक्षा में क्रांतिकारी परिवर्तन लाते हुए डिजिटल कार्य प्रणाली को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शासन द्वारा संचालित योजना के तहत बुधवार को शिक्षा क्षेत्र के 122 परिषदीय विद्यालयों के हेड मास्टर और एक-एक वरिष्ठ सहायक अध्यापकों को टैबलेट वितरित किया गया।

बीईओ मनीष कुमार पांडेय ने बताया कि योजना अंतर्गत कुल 100 प्राथमिक विद्यालय और 22 कंपोजिट विद्यालय के हेडमास्टर तथा एक-एक वरिष्ठ सहायक अध्यापकों को टेबलेट्स वितरित किया गया। इनमें प्रावि डढ़वल द्वितीय के एक ही टैबलेट दिया जा सका। आगामी दिनों में यहां एक और टैबलेट दिया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि टैबलेट से डिजिटल लर्निंग को बढ़ावा देने में गति मिलेगी। इस टेबलेट में बायोमीट्रिक हाजिरी की व्यवस्था है। इसके जरिए प्रधानाचार्यों व शिक्षकों की जवाबदेही तय की जाएगी। इसके माध्यम से बच्चों की हाजिरी एवं एमडीएम में बच्चों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करने की योजना है। 

मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि गोविंद यादव ने कहा कि बेसिक शिक्षा के विद्यालयों को इन दिनों तेजी से निपुण भारत मिशन के तहत अपडेट किया जा रहा है, ताकि इसके लक्ष्य को समय से प्राप्त किया जा सके। इस मौके पर एडीओ पंचायत शिवसकल सिंह यादव, मनोज कुमार सिंह, संजय प्रताप बरनवाल, अखिलेश यादव, रणवीर, सोनू खरवार, अमृत चतुर्वेदी, सुधांशु सिंह, राजबहादुर सिंह, राजन गुप्ता, नवीन पांडेय आदि रहे।

'