Today Breaking News

गाजीपुर में झमाझम बारिश से मौसम बना खुशनुमा और सड़कें बनी तालाब

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश और आसमान में बादलों के बराबर बने रहने से मौसम पूरे दिन सुहाना बना रहा। पूरे दिन धूप, गर्मी व उमस से राहत रही। वातावरण में भी नमी होने से शाम को हल्के सिहरन का एहसास होता रहा। इस बीच तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी। जहां सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री पर बना रहा।

इधर कुछ दिनों से वातावरण कभी धूप के चलते गर्म, तो कभी बारिश होने से सिहरन भरा हो जा रहा है। ऐसा होने से इसका स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव भी पड़ रहा है। अभी दो दिन पूर्व शनिवार को लोग झमाझम बारिश का आनंद लिये, वहीं दूसरे दिन रविवार को दिन में कड़ी धूप से लोग परेशान हाल रहे, वहीं सोमवार को फिर से मौसम में बदलाव आ गया। 

आसमान में काले बादल छाये रहने के बीच हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा बन गया। सुबह, दोपहर व शाम को जिले भर में कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं तेज हवा के साथ बारिश होती रही। खुशनुमा हुए मौसम का लोगों ने भी खूब आनंद लिया। शहर के बाजारों में चाट-फुलकी, चाय-पकौड़ी आदि की दुकानों पर भीड़ देखी गयी, तो गांवों में चट्टी-चौराहों पर खेतबाड़ी का काम निबटाकर ग्रामीण आपस में बतकहीं करते नजर आये। 

वहीं शाम चार बजे के बाद तेज गरज-तड़क के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गयी, जिसका भी आनन्द लोगों नें खूब लिया। करीब एक घंटे तक हुई बारिश के बीच शहर के कई जगहों पर जल जमाव हो गया। शहर सटे आलमपट्टी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी जल जमाव हो गया था, जिसके बीच से वाहनों के गुजरते समय बीच-बीच में जाम का भी लोगों को सामना करना पड़ा। उधर जलनिगम रोड पर भी घुटने भर पानी लग गया, जिससे आवागमन बाधित रहा। 

वहीं चंदननगर कालोनी की हालत तो बद से बदतर बनी रही। अधिकांश गलियों में पानी भर जाने से घर से निकलनात तक मुश्किल होता रहा। इधर शहर के मध्य मिश्रबाजार, कचहरी रोड, बंशीबाजार, लंका रोड से मालगोदाम रोड पर भारी जल जमाव का सामना लोगों को करना पड़ा। किसानों के लिए बारिश तो ठीक है, पर तेज हवा नुकसान पहुंचा सकती है। 

क्योंकि धान की फसलों में बालियां आने लगी हैं। ऐसे में तेज हवा के चलने व साथ में बारिश होने से इनके गिरने का खतरा बन जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक आसमान में बादलों के छाये रहने की संभावना के साथ ही हल्की व तेज बारिश हो सकती है।

'