Today Breaking News

प्रेमिका के चक्कर में बीवी की हत्या, ब्लूटूथ नेकबैंड से गला घोंटा, साल 2022 में हुई थी शादी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के हरिबल्लमपुर गांव की आराधना देवी (23) की हत्या ब्लूटूथ नेकबैंड से गला कसकर की गई थी। यह खुलासा चोलापुर थाने की पुलिस ने बुधवार को आराधना के पति दिलीप कुमार को गिरफ्तार करने के बाद किया। एक युवती से प्रेमप्रसंग के चक्कर में पति ने वारदात को अंजाम दिया।

चोलापुर थाना क्षेत्र के हरिबल्लमपुर गांव निवासी दिलीप कुमार एक प्राइवेट बैंक में काम करता है। उसकी शादी राजातालाब क्षेत्र के बंगालीपुर निवासी लालमन की पुत्री आराधना देवी से 22 अप्रैल 2022 को हुई थी। आराधना के भाई योगेंद्र राजभर ने पुलिस को बताया कि बीते 14 अक्तूबर की शाम उसे बहन के बीमार होने और फिर कुछ देर बाद उसकी मौत की सूचना मिली।

योगेंद्र ने बहन के पति और ससुराल के लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। चोलापुर थानाध्यक्ष परमहंस गुप्ता ने बताया कि विवाहिता के गले पर निशान था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि विवाहिता की गला दबाकर हत्या की गई है। इस आधार पर उसके पति दिलीप कुमार को पकड़ कर पूछताछ शुरू की गई तो वारदात की गुत्थी सुलझती चली गई।

वारदात के दिन और उससे पहले पत्नी के साथ की थी मारपीट

आरोपी दिलीप कुमार ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह वर्ष 2015-16 में कौशल विकास मिशन का कोर्स करता था। उसी दौरान चमरहां बाजार क्षेत्र की एक युवती से उसकी जान-पहचान हुई तो बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। दोनों के बीच करीबी बढ़ती चली गई। अप्रैल 2022 में उसकी शादी हो गई। इसके बावजूद उस युवती से मुलाकात का सिलसिला नहीं रुका।

इसकी जानकारी उसकी पत्नी को हो गई थी। पत्नी लगातार विरोध करती थी और इसे लेकर दोनों के बीच झगड़ा भी होता था। 13 अक्तूबर को रात भी उसी युवती को लेकर पत्नी से मारपीट हुई थी। इससे आजिज आकर उसने पत्नी को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।

14 अक्तूबर की दोपहर पत्नी से फिर झगड़ा हुआ और वह किचन में गई। उसी दौरान वह उसके पीछे गया और ब्लूटूथ नेकबैंड से उसका गला कसकर दबा दिया। जब उसे यकीन हो गया कि पत्नी की मौत हो गई है तो वापस अपने कमरे में चला गया।

'