Today Breaking News

#मिर्जापुर में रामलीला के मंच पर कलाकार की हार्ट अटैक से मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मोहनपुर में रामलीला के मंच पर ही प्रसिद्ध कलाकार की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जय मां संतोषी आदर्श रामलीला समिति तिवारीपुर के कलाकार मवैया निवासी  कुंवर बहादुर सिंह उर्फ भूवर (74) बीती रात मोहनपुर मे रामलीला के मंचन में शामिल थे। 

इस दौरान कुंवर बहादुर मंच पर अद्भुत राजा (पेटहवाराजा) का अभिनय करने के लिए गाना गाते हुए मंच पर पहुंचे। दर्शक हंस रहे थे कि अचानक उन्हें हार्ट अटैक आया। वह मंच के बगल बांस पकड़ कर कर गिर गए। पहले तो मंच में मौजूद साथी कलाकारों को लगा कि यह अभिनय का हिस्सा है लेकिन जब आवाज लगाने के बाद भी वह जमीन पर बेसुध पड़े रहे तो लोगों को शंका हुई। 

पास जाकर देखा तो वो अचेतावस्था में थे। आननफानन कमेटी के लोग उन्हें पास ही स्थित अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। रामलीला देख रहे दर्शकों को भी यह आभास नहीं हुआ कि उनकी मौत हो गई। कुंवर बहादुर सिंह रामलीला में कई पात्रों का अभिनय करते थे। त्योहार के मौके पर हर साल रामलीला में निभाई अपनी भूमिका के लिए इलाके में उनकी अलग पहचान होती थी। मौत की खबर लगते ही घर में कोहराम मच गया। गांव में मातम छा गया। घटना के बाद रामलीला के आयोजन को बंद कर दिया गया।


'