Today Breaking News

राशिफल 11 नवंबर 2023: शनिवार को शनि बना रहे शश राजयोग, छोटी दिवाली पर इन राशियों को होगा धन लाभ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शनिवार को छोटी दिवाली पर शनि अपनी राशि कुंभ में शश राजयोग बना रहे हैं। इस शुभ योग में धनु और कुंभ राशि के लोगों के जबर्दस्‍त आर्थिक लाभ होने की उम्‍मीद है। मां लक्ष्‍मी की कृपा से इन्हें रुका हुआ धन मिलेगा और इनका काम धंधा शानदार चलेगा। आइए जानते हैं मेष से मीन तक आर्थिक मामलों में कैसा रहेगा शनिवार का दिन।

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता से भरा रहेगा और आज काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। भाग्य आपका साथ देगा। आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज आपको किसी काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। छोटे मोटे काम के लिए आज आप समय निकाल लेंगे और आपको किस्‍मत का साथ मिलेगा। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, इसलिए प्रयास करते रहें।

वृष राशि के लोगों के सम्‍मान में वृद्धि होगी और भाग्‍य आपका साथ देगा। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं को खरीदने के बारे में सोचना चाहिए। आज हो सके तो फालतू खर्च से बचें। किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।

मिथुन आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए आपका सफलता वाला होगा और आज आपकी तरक्‍की को देखकर सब लोग प्रसन्‍न होंगे। बेहतर होगा कि अपने काम पर फोकस रखें ताकि आगे भी आपका यह प्रदर्शन जारी रहे। प्रगति की इस गति को बनाकर रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आगे चलकर वरना आपकी प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। कोई अगर आपकी तारीफ करे तो उससे सावधान रहें।

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन सम्‍मान प्राप्ति का है और आपकी योजनाएं सफल होंगी। परिवार की सलामती के लिए प्रयास करते रहें तो आपको लाभ होगा। आज भी वह चिंता आपको परेशान कर सकती है और आपका काम करने में कुछ देर के लिए मन नहीं लगेगा। आज कहीं स्‍थान परिवर्तन के बारे में सोच सकते हैं। उसमें आपको लाभ होगा।

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन चिंता फिक्र और परेशानी वाला रहेगा। आपको कारोबार की चिंता परेशान करेगी। पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमित नहीं है। आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आप आलस्य और आराम को छोड़ दें।

कन्या राशि के लोगों को लाभ होगा, लेकिन आज आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ेगी। आज आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा। आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा। आज सम्‍मान में वृद्धि होगी और योजनाएं सफल होंगी।

तुला राशि के लोग आज बिना वजह से परेशान रहेंगे और आज मन में किसी बात को लेकर उलझन रहेगी। आपके मन में भविष्‍य को लेकर काफी चिंता रहेगी। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ से आप परेशान रहेंगे। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगों को पराजित कर सकते हैं। मन की दुर्बलता को दूर करें।

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आज आपको सम्‍मान की प्राप्ति होगी। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव आपके ऊपर हावी हो सकता है। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से मुक्ति मिलेगी और आपको लाभ होगा। अधिकारी वर्ग के लोगों के साथ आपका सामंजस्‍य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, तो आपको फायदा होगा।

धनु राशि के लोगों को आज करियर के मामले में लाभ होगा और आपके कुछ लोगों से नए संपर्क बनेंगे। रुका हुआ धन कठिनाई से मिलेगा, रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यवसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और कार्ययोजनाएं सफल होंगी। आपके आत्‍मसम्‍मान में वृद्धि होगी और आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे।

मकर राशि के लोगों के लिए आर्थिक लाभ का दिन है और आज आपको सम्मान मिलेगा। ग्रह चाल से भाग्‍य का विकास होगा। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचें और अपने काम पर ध्‍यान दें। धार्मिक स्थानों पर जाने की योजना बन सकती है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि के लोगों को धन लाभ होगा और कुछ जरूरी रुके कार्य पूर्ण होंगे। आयात निर्यात का व्यवसाय आरंभ कर सकते हैं और उससे जुड़ा निर्णय ले सकते हैं। आध्यात्म और धर्म में रुचि बढ़ेगी और आपको सम्‍मान मिलेगा। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।

मीन राशि के लोगों के लिए आर्थिक लाभ का दिन है। आपकी उन्‍नति होगी और किस्‍मत का साथ मिलेगा। उन्नति के क्षेत्र में कई रास्‍ते खुलेंगे। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रुपये उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता और गुरु की सेवा करें तो लाभ होगा।

'