Today Breaking News

ऐसे दामाद भगवान किसी को न दें...

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मां-बाप बस यही चाहते हैं कि उनकी बेटी ससुराल में शादी के बाद खुश रहे। इसमें सबसे बड़ी भूमिका उसका पति ही निभाता है। हालांकि, अगर बेटी के पति के व्यक्तित्व में कुछ ऐसी चीजें शामिल हों जो जिंदगी को जीते जी नरक बना दे, तो ये माता-पिता के लिए बुरा सपना बन जाता है।
aise-damad-bhagwan-kisi-ko-na-de
ऐसे दामाद भगवान किसी को न दें
हर माता-पिता का यही सपना होता है कि उनकी बेटी जिस भी घर ब्याह करके जाए वहां वो खुश रहे। उसका जीवनसाथी ऐसा हो, जो हमेशा उसे खुश रखे, सम्मान करे और हर परिस्थिति में उसका साथ निभाए। लेकिन कभी-कभी किस्मत कुछ ऐसा खेल कर जाती है कि मां-बाप का सपना टूटकर बिखर जाता है। उन्हें कुछ ऐसे व्यक्तित्व या आदतों वाला दामाद मिल जाता है, जो ये सोचने पर मजबूर कर देता है कि 'भगवान ऐसा दामाद किसी को न दे'। ऐसी ही कुछ नकारात्मक चीजों के बारे में नीचे बताया गया है। ये वो चीजें हैं, जो कोई भी पैरेंट्स अपने बेटी के पति में नहीं चाहेंगे।

बेटी को प्रताड़ित करने वाले
जिस बेटी को फूलों की तरह हथेलियों पर रखा हो, उसे उसका पति किसी भी तरह से प्रताड़ित करे, ये किसी भी मां-बाप के लिए बुरे सपने जैसा है।

ऐसा दामाद अगर उन्हें मिल जाए, तो उनके लिए हर दिन सजा बन जाता है, क्योंकि उन्हें मालूम होता है कि उनकी बेटी प्रतिदिन किस तरह तड़प रही है। यही वजह है कि माता-पिता कड़ा कदम उठाते हुए अपनी बिटिया को वापस घर लाने से भी हिचकिचाते नहीं हैं।

नीचा दिखाने वाला
हंसी-खुशी और पूरे साज-सज्जा के साथ शादी हुई, लेकिन उसके बाद भी दामाद अगर बेटी को हमेशा नीचा दिखाता रहे और उससे किसी नौकर की तरह बर्ताव करे, तो ये पैरेंट्स के लिए बर्दाश्त से बाहर होता है।

ऐसे दामाद अपनी पत्नी तो क्या बल्कि सास-ससुर तक को अपमानित करने से हिचकिचाते नहीं हैं। इस तरह के शख्स को भला कौन अपनी जिंदगी का किसी भी रूप में हिस्सा बनाना चाहेगा।

धोखेबाज
शादी सात जन्मों का रिश्ता होता है और लड़की को ये बात बचपन से ही सिखाई जाना शुरू कर दी जाती है। 

ऐसे में जब उसे ऐसा साथी मिल जाए, जो बाहर चक्कर चलाए, तो ये माता-पिता के लिए बड़ा झटका होता है। भला कौन ही ये चाहेगा कि उसके बेटी को धोखेबाज जीवनसाथी मिले।

नशे या अन्य गलत आदतों का आदी
सबकुछ परफेक्ट हो, लेकिन दामाद को अगर नशे, जुए या किसी भी तरह की गलत आदत की लत हो, तो बेटी की जिंदगी नरक बनकर ही रहेगी। 

ये सच्चाई माता-पिता को भापने में देर नहीं लगती। लत वाला व्यक्ति कभी भी किसी को खुश रख ही नहीं सकता, क्योंकि उसका खुद ही अपनी जिंदगी पर बस नहीं होता है।

बेटी को पूरी तरह से कटने को मजबूर कर देने वाला
बेटी में माता-पिता की जान बसी होती है। शादी के बाद वो भले ही दूसरे घर चली जाए, लेकिन इसका मतलब ये नहीं होता कि उसका मायके से रिश्ता टूट जाएगा। 

हालांकि, कुछ पति इतने ज्यादा कंट्रोलिंग होते हैं, जो अपनी पत्नी की पूरी जिंदगी को मुट्ठी में रखना चाहते हैं।
(नोट: आर्टिकल में इस्तेमाल की गईं सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं।)
'