Today Breaking News

आज शनि सूर्य का केंद्र योग; तुला, मेष समेत इन 5 राशियों को शनिदेव की कृपा से मिलेगा लाभ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. 18 नवंबर दिन शनिवार को चंद्रमा का संचार धनु उपरांत मकर राशि में होगा। साथ ही सूर्य शनि से चतुर्थ स्थान पर होंगे, जबकि शनि सूर्य से दसवें घर में विराजमान होंगे, जिससे दोनों के बीच चतुर्थ दशम योग और केंद्र योग का निर्माण हो रहा है। चतुर्थ दशम योग के साथ ही वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और उत्तराषाढ़ नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे आज का दिन काफी शुभ माना जा रहा है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनिवार के दिन बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव पांच राशियों पर रहने वाला है। इन राशियों को परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिलेगा और धार्मिक कार्यक्रम में मन लगेगा। इन राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों के करने से कुंडली में शनिदेव की स्थिति मजबूत होती है और ढैय्या व साढ़ेसाती के अशुभ प्रभाव में कमी आती है। आइए जानते हैं आज 18 नवंबर का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है...

मेष: 18 नवंबर का दिन मेष राशि वालों के लिए वृद्धि योग की वजह से अच्छा रहने वाला है। मेष राशि वालों आज भाग्य का साथ मिलने से खर्चों में कमी आएगी और धन संचय करने में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में मिलने वाले लाभ से आज बेहद प्रसन्न रहेंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा में भी इजाफा होगा। लव लाइफ वालों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे रिश्ते में नयापन आएगा और रिश्ता मजबूत होगा। आज शनिदेव की कृपा से मेष राशि वालों के लिए आमदनी के जरिए बढ़ने लगेंगे और आपको अपने अंदर झांकने का मौका भी मिलेगी। अगर आप किसी धार्मिक स्थान या विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो आज आपकी इच्छा पूरी होगी। आपकी सेहत अच्छी रहने से घरेलू कार्य भी आसानी से पूरे हो जाएंगे। आज आपको कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा, जिसको ध्यान में रखकर आपको भविष्य में आगे बढ़ने के मौका मिलेंगे।

सिंह: सिंह राशि वालों के लिए आज यानी 18 नवंबर का दिन सर्वार्थ सिद्धि योग की वजह से बहुत शुभ रहने वाला है। सिंह राशि वाले आज जो भी कार्य करेंगे, इस शुभ योग की वजह से उसमें अच्छी सफलता मिलेगी और धन लाभ के योग भी बनेंगे। नौकरी पेशा जातक अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से माहौल खुशनुमा रहेगा और अच्छे पकवान खाने का मौका भी मिलेगी। धार्मिक आयोजन में आपकी रुचि रहेगी और उनमें बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लेंगे। साथ ही दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान भी बन सकता है। आज आपको कोई मूल्यवान वस्तु मिल सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। सिंह राशि वाले कारोबारियों को आज अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।

तुला: 18 नवंबर का दिन तुला राशि वालों के लिए रवि योग की वजह से बेहद खास होने वाला है। तुला राशि वालों को आज शनिदेव की कृपा से अच्छा धन लाभ होगा और आय का प्रवाह भी बना रहेगा। आज आपके मन में व्यवसाय संबंधी योजनाएं आएंगी, जिनको पूरा करने में सफल होंगे। नौकरी पेशा जातकों के आज कार्यस्थल पर कुछ बदलाव हो सकते हैं, जिससे आपको जरूर फायदा मिलेगा। संतान के करियर के लिए आज जीवनसाथी के साथ कुछ निवेश की योजनाएं बना सकते हैं। सामाजिक दृष्टि से भी आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, आज आपको सामाजिक कार्यक्रमों में परिवार के साथ भाग लेने का मौका मिलेगा। पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में जिन समस्याओं से परेशान हैं तो आज वह शनिदेव की कृपा से दूर रहेंगी और जीवन के हर पहलू में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

मकर: मकर राशि वालों के लिए आज यानी 18 नवंबर का दिन शुभ योग की वजह से लाभदायक रहने वाला है। मकर राशि वालों की आज मन में दबी हुई इच्छाएं पूरी होंगी और अपने अधूरे कार्य पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार में किसी सदस्य से शुभ समाचार मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा और उत्साह का माहौल रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज अपने मन की बातों को साझा करेंगे, ताकि उनको पूरा करने में सहयोग मिल सके। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और उनकी एकाग्रता में वृद्धि भी होगी। पड़ोसियों और समाज के जरूरी लोगों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे और मान सम्मान में इजाफा होगा। अगर कोई नया कारोबार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन शुभ योग की वजह से बेहद खास है इसलिए आज का दिन आपके लिए उपयुक्त रहेगा।

मीन: आज यानी 18 नवंबर का दिन मीन राशि वालों के लिए उत्तराषाढ़ नक्षत्र की वजह से बेहद सकारात्मक रहेगा। मीन राशि वालों का अगर कोई कानूनी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो आज शनिदेव की कृपा से वह पूरा हो सकता है। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे। नौकरी पेशा जातकों आज किसी मित्र की मदद से पार्ट टाइम काम करने के बारे में जानकारी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आज किसी जमीन के खरीदने की इच्छा पूरी होगी और शाम के समय उनके साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। परिवार में सुख शांति और पारिवारिक सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। धन लाभ के लिए किसी प्रियजन से जरूरी सलाह मिलेगी, जिसका भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिलेगा।
'