Today Breaking News

Ghazipur News: शौचालय व रसोईघर में गंदगी देख बिफरे बीडीओ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. खंड विकास अधिकारी रामकृपाल यादव ने मंगलवार को कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण किया। जिसमें रसोईघर, स्नानागार एवं शौचालय में गंन्दगी देख बिफरे। उन्होंने तत्काल सफाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान प्रभारी प्रियंका यादव अवकाश पर पाई गई। जबकि अकाउंटेंट विवेक कुमार त्रिपाठी अनुपस्थित पाए गए।

उन्होंने भोजन की गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं मिलने पर मौजूद प्रभारी अर्चना देवी से जानकारी लिया। बताया कि तीन में से महज एक रसोईया होने से आए दिन समस्या हो रही है। यहां तैनात एक रसोईया की मौत हो गई है। जबकि एक अन्य रसोईया को जिला मुख्यालय कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। नामांकन के सापेक्ष छात्राओं की संख्या कम होने पर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने छात्र पंजिका सहित अन्य रजिस्टरों की जांच की। 

उन्होंने बताया कि विद्यालय में अंतरूवासी छात्राओं की संख्या 100 है। जबकि मौके पर कल 46 छात्राएं पाई गई। उन्होंने अंतरूवासी छात्राओं से भोजन आदि की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी को निर्देश दिया की छात्राओं की उपस्थिति हर हाल में शत प्रतिशत सुनिश्चित करें। उन्होंने मौजूद छात्राओं से नास्ता एवं भोजन आदि के बावत निर्देश दिया।
'