Today Breaking News

गाजीपुर CDPO ने दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का रोका वेतन, महकमें में हडकंंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रेवतीपुर ब्लाक क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का CDPO (बाल विकास परियोजना अधिकारी) अरुण कुमार दुबे ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इसके चलते महकमें में हडकंंप मच गया। 

इस दौरान उन्होंने कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी करते हुए उनका अगले आदेश तक वेतन रोकने के लिए डीपीओ को पत्र भेजा। इसके बाद उन्होंने वेतन रोक दिया।

इसके अतिरिक्त, रेवतीपुर स्थानीय गांव में एक केंद्र पर एकता दिवस पर कार्यक्रम न करने व रैली न निकाले जाने को गंभीरता से लेते हुए सीडीपीओ ने संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कई केंद्रों का निरीक्षण किया। जहां साफ सफाई, पेयजल, शौचालय की समुचित व्यवस्था न पाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे जल्द दूर का निर्देश दिया।

सीडीपीओ अरुण कुमार दुबे ने बताया कि पोषण ट्रैकर में लाभार्थियों का पंजीकरण न करने, जन शिकायतों के प्रति उदासीनता व शासन की संचालित अन्य योजनाओं के प्रति लापरवाही बरतने पर बेमुआ व विशुनपुरा आंगनबाड़ी केंद्र के कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी कर उनका वेतन रोक दिया गया है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने बताया कि रेवतीपुर गांव के एक आंगनबाड़ी केंद्र पर एकता दिवस पर कार्यक्रम व रैली न निकालने पर वहां कि कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

'