Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में तीसरे दिन भी छाए रहे बादल, बढ़ी ठंड, बूंदा-बादी के आसार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ठंड की तल्खी धीरे-धीरे बढ़ती दिखाई दे रही है। उत्तरोत्तर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर लहुरी काशी में भी दिख रहा है। लगातार तीसरे दिन मंगलवार को पूरे दिन बादल छाए रहे, धूप की झलक चंद समय ही नजर आई। बहुत से लोग पूरे दिन गर्मवस्त्र पहने नजर आए। मौसम खराब होने के कारण दिन का तापमान गिरा, वहीं रात के पारे में भी गिरावट के आसार जताए जा रहे हैं। कोहरा भी बढ़ेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि एक दिसंबर को बूंदा-बांदी के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है।

राज्य कृषि मौसम केंद्र लखनऊ के प्रमुख अतुल कुमार सिंह के मुताबिक वर्तमान पश्चिमी विक्षोभ तथा 29 नवंबर की रात से अनुगामी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के प्रभाव से मध्य क्षोभमंडल में अरब सागर से आ रही नमी का प्रभाव दो दिसंबर तक बने रहने की संभावना है। इससे निम्न क्षोभ मंडलीय पुरवा से इसकी प्रतिक्रिया जारी रहने के परिणामस्वरूप एक दिसंबर को बूंदा-बांदी के साथ कहीं-कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है। इस दौरान सुबह के समय कोहरा पड़ने की भी संभावना है।

अगले पांच दिन भी छाए रहेंगे बादल
मौसमविद कपिल शर्मा के मुताबिक आगामी पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की संभावना के साथ बूंदा-बांदी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 14 से 17 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पूर्वी हवा औसत पांच से सात किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। गर्म वस्त्रों की मांग बढ़ गई है, इसके चलते बाजार भी सज गए हैं। जहां खरीदार पहुंच रहे हैं।
'