Today Breaking News

Delhi to Varanasi New Vande Bharat Train: वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, जानें समय और स्टॉपेज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. नई दिल्ली से वाराणसी जाने वालों के लिए जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। दिल्ली से वाराणसी के बीच एक और वंदे भारत ट्रेन चलने वाली है। एक और वंदे भारत के लिए कवायद शुरू हो गई है। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रशासन ने रेलवे बोर्ड ने टाइम टेबल से जुड़ी डिटेल भेज दी है।

नई दिल्ली से चलने का समय
हालांकि, अभी तक इस ट्रेन को शुरू करने को लेकर कोई आधिकारिक तारीख नहीं तय की गई है। रेलवे से जुड़े सूत्रों के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन दोपहर तीन बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से बनारस के लिए रवाना होगा। शाम 07 बजकर 30 मिनट पर कानपुर और रात 09 बजकर 30 मिनट पर प्रयागराज पहुंचने का ट्रेन का समय रहेगा।

कब शुरू होगी नयी वंदे भारत ट्रेन
नई दिल्ली से चलने वाली ट्रेन के वाराणसी पहुंचने का समय रात 11 बजे का है। संभावना है कि नई दिल्ली से वाराणसी के बीच वंदे भारत ट्रेन इसी साल शुरू हो सकती है। खास बात है कि देश की पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत नई दिल्ली से वाराणसी के बीच ही हुई थी।

काशी-अयोध्या आस्था सर्किट पर भी मंथन
इसके अलावा काशी -अयोध्या आस्था सर्किट पर वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना है। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन की ओर से रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। इस ट्रेन के रुट को लेकर मंथन जारी है। प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी जंक्शन से दोपहर एक से तीन बजे तक प्रस्थान करेगी।

वाया जंघई प्रयागराज के रास्ते अयोध्या फिर लखनऊ पहुंचेगी। सुल्तानपुर अथवा प्रतापगढ़ स्टेशन पर इसका ठहराव दिया जा सकता है। यह ट्रेन लखनऊ से पुनः सुबह छह बजे चलाई जा सकती है। लगभग साढ़े पांच घंटे के अंदर वाराणसी से लखनऊ पहुंचने का लक्ष्य रखा जाएगा।
'