Today Breaking News

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद ग़ाज़ीपुर के सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं भारतीय टीम के कप्तान, ये है हलचल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को इस बार आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी-20 की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान सौंपी जा सकती है। धुआंधार बल्लेबाजी के उस्ताद सूर्यकुमार सैदपुर तहसील के हथौड़ा गांव के मूल निवासी हैं। 

सूर्य कुमार यादव के दादा और सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर विक्रमा यादव हैं। परिवार के लोग कहते हैं मुझे अपने पोते पर गर्व है। मेरे लाल ने कमाल किया है। वह एक न एक दिन जरूर भारतीय टीम का कप्तान बनेगा। सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में मुंबई के आलीशान अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते है। यहां वो अपनी पत्नी देविशा, माता-पिता और बहन के साथ रहते हैं।
परिवार से जुड़े लोग बताते हैं कि 14 सितंबर 1990 जन्मे सूर्यकुमार यादव बचपन से ही क्रिकेट और बैडमिंटन में रुचि रखते थे। उनके पिता बार्क में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की नौकरी के लिए मुंबई गए। 10 साल की उम्र में खेल के प्रति उनके झुकाव को देखते हुए पिता ने उन्हें अणुशक्ति नगर में बीएआरसी कॉलोनी में एक क्रिकेट शिविर में नामांकित किया।
इसके बाद वे एल्फ वेंगसरकर अकादमी गए और मुंबई में आयु वर्ग क्रिकेट खेला। वह कला, वाणिज्य और विज्ञान के पिल्लई कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। 7 जुलाई 2016 को यादव ने देवीशा शेट्टी से शादी की है। सूर्यकुमार यादव के पास वाणिज्य में स्नातक (बीकॉम) की डिग्री है।
'