Today Breaking News

गाजीपुर जिले में क्रय केंद्र प्रभारियों का मोबाइल बंद मिलने पर होगी कार्रवाई - डीएम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में डीएम आर्यका अखौरी ने तहसील सदर स्थित मण्डी समिति में खाद्य विभाग के संचालित बाजरा क्रय केन्द्र जंगीपुर का फीता काटकर शुभारंभ किया। डीएम ने कृषक सुरेश यादव को सम्मानित किया। मौके पर 25 कुन्तल बाजरा की तौल हुई। डीएम ने जिले के किसानों को बाजर, ज्वार, धान के संचालित क्रय केन्द्रों पर अपने उपज की बिक्री कर, समर्थन मूल्य का लाभ प्राप्त किये जाने हेतु अपील किया।

डीएम ने समस्त जिला प्रबन्धक व जनपद प्रभारी एव क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिया कि सभी केन्द्र प्रभारी बैनर में अंकित अपना मोबाइल नम्बर खरीद अवधि में ऑन रखेंगे। जनपद मुख्यालय, तहसील मुख्यालय से रैण्डम आधार पर इसका सत्यापन कराया जायेगा। यदि मोबाइल नम्बर बन्द पाया गया, तो सम्बन्धित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

क्रय केन्द्र प्रभारी द्वारा क्रय केन्द्र पर पूर्वान्ह 09:00 से 11:00 के मध्यम अपनी लाइव लोकेशन सम्बन्धित क्रय एजेन्सी के जिला स्तरीय अधिकारी को प्रेषित की जाएगी। डीएम ने कहा कि किसी भी केन्द्र से किसानों को अनावश्यक वापस नहीं किया जायेगा। सभी केन्द्र प्रभारियों द्वारा किसानों से शिष्टाचार पूर्वक व्यवहार करें। अन्यथा की स्थिति में शिकायत प्राप्त होने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

'