Today Breaking News

दीपावली पर आपात स्थिति से निपटने के लिए ग़ाज़ीपुर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट; आपातकक्ष में 24 घंटे सुविधाएं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दीपावली के मद्देनजर गाजीपुर के सभी सीएचसी पीएचसी के प्रभारियों को किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद रहने का सीएमओ डा. देशदीपक पाल की ओर से निर्देश दिया गया है। वहीं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल कालेज प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली है।

आपातकक्ष में 24 घंटे चिकित्सकीय सुविधाएं मिलेंगी। यहीं नहीं बर्न वार्ड को बेड एवं दवा की सुविधा से लैस करने के साथ चिकित्सकों की तैनाती भी की गई है। साथ ही सर्जन, मेडिसिन, आर्थो, फिजिशियन सहित स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है।

महर्षि विश्वामित्र स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों एवं डॉक्टरों की शिफ्टवार ड्यूटी भी लगाई गई है, जिससे किसी भी आपात स्थिति में पहुंचने वाले मरीजों को तत्काल उपचार की सुविधा मुहैया कराई जा सके।साथ ही अन्य बीमारी के पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए आपातकक्ष में 24 घंटे चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध रहेगी। शिफ्टवार यहां भी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। एंबुलेंसों को भी अलर्ट मोड में रखा गया है। जिससे मरीजों को बेहतर इलाज का लाभ मिलेगा।

'