Today Breaking News

तीन मामलों में फरार चल रहे मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने कोर्ट में किया सरेंडर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/मऊ. तीन मामलों में फरार चल रहे मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। हेट स्पीच और चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में उमर अंसारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। तीनों ही मामलों की सुनवाई के दौरान उमर अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। बुधवार को उमर अंसारी ने एसीजेएम श्वेता चौधरी की कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

कुछ दिन पहले ही इलाहाबाद हाई कोर्ट से उमर अंसारी को आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में अग्रिम जमानत मिली थी। मऊ जिले के कोतवाली नगर थाने के एक उप निरीक्षक द्वारा चार मार्च 2022 को प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें आरोप लगाया गया है कि उप निरीक्षक ने गश्त के दौरान पहाड़पुर मैदान में एक जनसभा होते देखा जहां भाषण दिया जा रहा था कि चुनाव के बाद मऊ प्रशासन से हिसाब किया जाएगा। 

यह जनसभा चुनाव प्रत्याशी अब्बास अंसारी के समर्थन में आयोजित की गई थी। अंसारी की अग्रिम जमानत की याचिका पर बोलते हुए कोर्ट ने कहा था कि रिकॉर्ड वीडियो में ऐसा कुछ नहीं है जिससे पता चले कि ऐसा कोई भाषण दिया गया था। इसके साथ ही कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी।

बता दें कि उमर अंसारी पर तीन मुकदमे चल रहे हैं। पहला मुकदमा एसआई गंगाराम बिंद की ओर से दाखिल शिकायत में उमर के खिलाफ हेट स्पीच में शामिल होने का आरोप है। दूसरे मामले में 27 फरवरी 2022 को बिना अनुमति के रोडशो निकालने और उसमें शामिल होने का आरोप अंसारी पर है। तीसरा मामला भी आचार संहिता के उल्लंघन का है। इन मामलों में उमर के भाई अब्बास अंसारी भी आरोपी हैं।

'