Today Breaking News

गाजीपुर में हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से मजदूर के शरीर में लग गई आग, हुई दर्दनाक मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में मंगलवार को मेले में लगे साउंड हॉर्न खोलते समय हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से एक मजदूर युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद खानपुर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि सैदपुर के बहुरां गांव में बीते रविवार को मेले का आयोजन हुआ था। जिसमें साउंड और प्रकाश व्यवस्था के लिए जगह-जगह तार के माध्यम से साउंड हार्न और लाइटें लगाई गईं थीं। मंगलवार की सुबह इन्हीं तारों, लाइटों और साउंड के रार्नों को मजदूरों द्वारा खोला जा रहा था। इसी दौरान एक मंदिर के छत पर चढ़कर तार और हार्न हटाते समय एक मजदूर, ऊपर से गुजर रहे हाई वोल्टेज विद्युत तारों की चपेट में आ गया।

हाई वोल्टेज विद्युत तार के चपेट में आते ही बहुरां गांव निवासी मजदूर शंभू (27) पुत्र रामपत के शरीर में आग लग गई। तेज आवाज और चिंगारी के साथ उसका पूरा शरीर धूं-धूंकर जलने लगा। यह दृश्य देखते ही मौके पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। हिम्मत कर कुछ लोगों ने करंट की चपेट में आकर जल रहे शंभू को बांस की सीढ़ी के सहारे तार से अलग किया। 

इसके बाद आनन फानन में शंभू को सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां जांच कर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।शंभू दो भाइयों में सबसे बड़ा था। कुछ वर्ष पूर्व ही उसकी शादी हुई थी। वह अपने पीछे पत्नी रेणु सहित दो छोटे मासूम बच्चों को छोड़ गया है। शंभू का परिवार मजदूरी और किसानी से चलता है। 

उसके मौत की खबर सुनने के बाद से ही पत्नी रेनू का रो-रो कर बुरा हाल है। जिसे आसपास की ग्रामीण महिलाएं लगातार ढाढस बंधा रही हैं। परिवार सहित पूरे गांव के लोगों में शंभू की मौत से दुख व्याप्त है। मातम छाया हुआ है।

'